• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • एक किस ने दुनिया के सामने खोली इस खिलाड़ी की प्रेमकहानी, सालों किया शादी का इंतजार

एक किस ने दुनिया के सामने खोली इस खिलाड़ी की प्रेमकहानी, सालों किया शादी का इंतजार

एंडी मरे अपनी पत्नी किम सिर्यस के साथ

एंडी मरे अपनी पत्नी किम सिर्यस के साथ

एंडी मरे (Andy Murray) और किम सियर्स (Kim Sears) ने नौ साल डेट करने के बाद साल 2015 में शादी की थी

  • Share this:
    नई दिल्ली. टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे (Andy Murray) लंबे समय से अपनी इंजरी को लेकर परेशान हैं. वह सिंगल्स वर्ग छोड़ने तक का मन बना चुके हैं. अपनी सर्जरी और चोट के कारण वह डबल्स वर्ग में हाथ आजमा रहे हैं. अपनी जिंदगी के इस मुश्किल समय में उनकी पत्नी किम सिर्यस (Kim Sears) हमेशा उनके साथ रही हैं. एंडी मरे और किम की प्रेमकहानी काफी दिलचस्प है. दोनो के परिवारों को इस बारे में मरे और किम से नहीं बल्कि अखबरों में छपी खबरों से पता चला था. एक किस ने दोनों के रिश्ते पर दुनिया के सामने मुहर लगा दी थी.

    यूएस ओपन की पार्टी में हुई थी पहली मुलाकात
    एंडी मरे और किम सिर्यस की पहली मुलाकात साल 2005 में यूएस ओपन की पार्टी में हुई थी. उस समय किम अपने पिता नाइजल के साथ ट्रेवल कर रही थीं जो कि इंग्लैंड के महिला लॉन चेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष थे. यहां से दोनों ने एक दूसरे के साथ समय बिताना शुरू किया औऱ दोनों की प्रेमकहानी शुरू हो गई.

    किस ने खोला रिश्ते का राज

    दोनों अपने रिश्ते को छुपाकर रखना चाहते थे और किम अकसर मैच देखने जाया करती थी. साल 2005 में ही मरे पहली बार बड़ा टूर्नामेंट जीतने में कामयाब रहे थे जो कि केलिफोर्निया में खेला गया था. किन मरे के साथ गईं थी और उन्होंने अपनी मां से झूठ कहा था. जीत के बाद ही मरे स्टैंड में बैठी किम के पास जा बैठे और उन्हें किस किया. यह बात अगले दिन के अखबारों में थी और किम मरे से काफी समय तक नाराज रही थी क्योंकि तब वह केवल एक स्कूल स्टुंडेंट थी. उन्होंने अपनी मां से झूठ कहा था और उनका सच सबके सामने था.

    मरे की गर्लफ्रेंड रहने के बावजूद अपनी सारी इचछाएं पूरी की. उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर में डिग्री. मरे का कहना है कि किम हमेशा अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती थी.17 की उम्र में मरे को डेट करने का उनका फैसला सही साबित हुआ. वह मरे के साथ टूर्नामेंट पर दाने लगी थी.

    सेक्स स्कैंडल में फंसने वाले प्लेबॉय शेन वॉर्न को इस एक्ट्रेस से हुआ था प्यार, ब्रेकअप के सालों भी करते हैं याद

    पत्नी से मिले धोखे के बाद कार्तिक को मिला था इस खिलाड़ी का साथ और बदल गई जिंदगी

    2009 में अलग होने के बाद फिर आए साथ
    इंग्लैंड में दोनों का करोंड़ों का घर था. हालांकि दोनों के रिश्ते मुश्किलें आती गई और साल 2009 में किम घर छोड़कर चली गई. हालांकि यह ब्रेक लंबे समय तक नहीं चला और साल 2010 में में दोनों फिर साथ आ गए. मरे के माता का डिवोर्स हो गया था जिसके कारण वह किम के साथ रिश्ते को लेकर और गंभीर रहे थे. साल 2014 में दोनों ने सगाई की और फिर 2015 में निजी समारोह में शादी कर ली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज