Wimbledon 2019 : बड़े उलटफेर का शिकार हुए थीम, पहले राउंड में भी हुए टूर्नामेंट से बाहर

विश्व में 5वें नंबर के खिलाड़ी डोमिनिक थीम तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो टॉप 10 में होने के बावजूद विम्बलडन के पहले राउंड में बाहर हो गए हैं.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 4:36 PM IST
Wimbledon 2019 : बड़े उलटफेर का शिकार हुए थीम, पहले राउंड में भी हुए टूर्नामेंट से बाहर
थीम को गैरवरीय खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से बाहर किया
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 4:36 PM IST
साल के किसी ग्रैंड स्लेम के पहले दौर में सबसे बड़े उलटफेर का शिकार पांचवीं वरीयता प्राप्ता डोमिनिक थीम हुए. थीम को गैर वरीयता प्राप्त सैम क्वेरी ने हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. वही राफेल नडाल, रोजर फेडरर अपने अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गए हैं.

थीम को क्वेरी ने 6-7, 7-6, 6-3, 6-0 से हराया. इस हार के साथ ही थीम शीर्ष 10 में होकर भी टूर्नामेंट से बाहर वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

क्वेरी ने की वापसी

गैर वरीय खिलाड़ी क्वेरी ने पहले सेट में थीम को कड़ी टक्कर दी और टाई ब्रेक में सेट को खींच लिया, जिसे थीम ने 7-6 से अपने नाम लिया. दूसरा सेट गैर वरीय खिलाड़ी ने टाई ब्रेक ने अपने नाम किया. शुरुआती दो सेट में दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. लेकिन गैर वरीय खिलाड़ी ने तीसरे सेट को 6-3 से एक तरफा जीत लिया और 6-0 से चौथे सेट को जीतकर अपने से उपर रैकिंग के खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

नडाल से भी लगातार हारे

थीम ने पिछले 2 साल से लगातार फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल नडाल से हार झेली है. वो घास के मैदान पर खेलने में ज़्यादा सहज नहीं हैं. ये उनकी पहले राउंड में पिछले 6 मुकाबलों में से तीसरी हार है.
ज़्वेरेव और स्टेफनोस भी हुए बाहर
Loading...

बात अगर विश्व में टॉप 10 खिलाडियों की करें तो थीम तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहले राउंड में बाहर हो गए है. इससे पहले  एलेक्जेंडर ज़्वेरेव और स्टेफनोस सितसीपास भी पहले राउंड में हारकर विम्बलडन से बाहर हो चुके हैं.

क्वेरी बढ़े आगे

रिटर्न लगाते सैम क्वैरी


सैम क्वेरी विम्बलडन के सेमीफाइनल में सिर्फ एक बार पहुंचे हैं. 2017 में उन्होंने एंडी मरे को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. एक साल बाद क्वेरी ने विम्बलडन में नोवाक जोकोविच को हराया था. क्वेरी का अगला मुकाबला अब रूस के आंद्रे रुब्लेव या चिली के क्रिशचन गैरी से होगा.

ये भी पढ़ें: 

टीम के लिए जो सही था एमएस धोनी ने वही किया: सचिन तेंदुलकर

Copa America: नहीं चले मेसी, अर्जेंटीना को हराकर ब्राजील फाइनल में
First published: July 3, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...