Wimbledon 2019: अपने रिकॉर्ड खिताब के लिए सिमोना हालेप का सामना करेंगी सेरेना विलियम्स

सेरेना ने गुरुवार को सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 11:34 PM IST
Wimbledon 2019: अपने रिकॉर्ड खिताब के लिए सिमोना हालेप का सामना करेंगी सेरेना विलियम्स
सेरेना विलियम्स 10वीं बार फाइनल में पहुंची. (ap)
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 11:34 PM IST
विंबलडन के महिला सिंगल्स का फाइनल मुकाबला इस बार दो पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच मैच खेला जाएगा. सेरेना दसवीं बार वहीं हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. दोनों के बीच अब तक कुल 10 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें नौ बार सेरेना ने जीत हासिल की है.11वीं वरीयता प्राप्त सेरेना इस तरह मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकार्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं.

स्वितोलिना को मात देकर सिमोना विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली रोमानियाई महिला खिलाड़ी बन गईं हैं. इस 27 वर्षीय सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का यह पांचवां ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा. वह 2014 में सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन यूजेनी बुकार्ड से हार गयी थी.

स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया. हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला. स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं.

 

सिमोना हालेप पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची है (ap)
सिमोना हालेप पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची है (ap)


सेरेना ने गुरुवार को सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया. सेरेना ने स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी. सेरेना को 11वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 59 मिनट का समय लगा. मैच के बाद सेरेना ने कहा, 'मैं जो करती हूं उससे मुझे प्यार है. मैं हर सुबह उठती हूं और फिट रहने की कोशिश करती हूं. फाइनल में पहुंचने का अहसास अच्छा है. दोबारा फाइनल में आकर अच्छा लगा. यह निश्चित तौर पर काफी बेहतर है. मुझे कुछ मैच चाहिए थे. मैं जानती थी कि मुझे सुधार करने की जरूरत है. मुझे अच्छा महसूस करना होगा और फिर मैं फिर वही करूंगी जो मैं अच्छा करती हूं, टेनिस खेलना.' हालेप के साथ होने वाले फाइनल पर उन्होंने कहा, 'हम दोनों के मैच हमेशा कड़े हुए हैं. मेरे लिए यह कड़ा मुकाबला था और मैं फाइनल के लिए तैयार हूं.'

Wimbledon 2019: 11 साल बाद ग्रास कोर्ट पर आमने-सामने होंगे नडाल- फेडरर, जानिए ‌कौन किस पर है भारी
First published: July 11, 2019, 11:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...