Wimbledon 2019: इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर हैं सेरेना विलियम्स

सेरेना विलियम्स और सिमोना हालेप विंबलडन फाइनल में एक दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 2:34 PM IST
Wimbledon 2019: इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर हैं सेरेना विलियम्स
सेरेना मार्गरेट कोर्ट के ऑल टाइम रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 2:34 PM IST
मां बनने के बाद अपने पहले खिताब  की तलाश कर रही दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स  के पास इसे हासिल करने का एक और मौका है. साथ ही उनके पास इतिहास रचने का भी मौका है. सेरेना विबंलडन के खिताबी मुकाबले में पहुंच गई है और उनका सामना सिमोना हालेप से होगा. अगर सेरेना यह खिताब जीत जाती है तो उनके कुल 24 ग्रैंड स्‍लैम हो जाएंगे  और इसी के साथ वह 24 ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में मार्गरेट कोर्ट के ऑल टाइम रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी.

2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के बाद से ही सेरेना कोई ग्रैंडस्‍लैम अपने नाम नहीं पाई. सेरेना पिछले साल यहां पर खिताबी मुकाबला हार गई थी और इस बार उनकी कोशिश हालेप की चुनौती को पहले ही धवस्त करने की होगी. दोनों के बीच शनिवार को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.



सेरेना का पलड़ा भारी

सेरेना और सिमोना के बीच अब तक कुल 11 मुकाबले हुए हैं. इनमे नौ मुकाबले सेरेना ने जीते हैं तो वहीं दो मैच सिमोना ने अपने नाम किए हैं. सेरेना ने सिमोना को अब तक दो फ़ाइनल मैचों में भी हराया है. 1995 से प्रोफेशनल टेनिस खेल रहीं सेरेना ने अब तक कुल 72 WTA खिताब जीते हैं तो वहीं सिमोना के नाम सिर्फ 18 WTA खिताब हैं. सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लैम खिताब भी अपने नाम किए हैं. इसमें से सात खिताब उन्होंने विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर जीते हैं.

बात अगर सिमोना की करें तो सिमोना ने अब तक सिर्फ एक ग्रैंड स्लैम जीता है. सिमोना ने अब तक सिर्फ 2018 का फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम किया है. इस मामले में भी सेरेना सिमोना से काफी आगे हैं. सारे रिकॉर्ड्स को देखें तो सेरेना अपना आठवां विंबलडन खिताब जीतने के बेहद करीब नज़र आ रही हैं.

सिमोना को हल्के में आंकना भूल


Loading...

सेरेना के पास भले ही ज़्यादा खिताब और अनुभव हो लेकिन वो किसी भी सूरत में सिमोना को हल्के में लेने की भूल नही करेंगी. इसके पीछे सिमोना का हालिया प्रदर्शन बहुत बड़ा कारण है. सिमोना ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है. हालेप ने अपने सभी मुकाबले एकतरफा अंदाज़ में जीते हैं. उन्होंने सेमीफाइनल में ही स्वीतोलिना के खिलाफ जैसा प्रदर्शन किया, उसे देखकर यही लगता है कि वो सेरेना के सामने बड़ी चुनौती पेश करेंगी. ये मैच निश्चित रूप से काफी रोमांचक होने वाला है और दर्शकों को फाइनल में ऐसे ही मैच की उम्मीद होगी.

Wimbledon 2019: अपने रिकॉर्ड खिताब के लिए सिमोना हालेप का सामना करेंगी सेरेना विलियम्स

Wimbledon 2019: 11 साल बाद ग्रास कोर्ट पर आमने-सामने होंगे नडाल- फेडरर, जानिए ‌कौन किस पर है भारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...