Home /News /sports /

wimbledon 2022 novak djokovic wins 1st round match against kwon soo woo 80th win at all england club

Wimbledon: नोवाक जोकोविच का विंबलडन में विजयी आगाज, दर्ज की ऑल इंग्लैंड क्लब में 80वीं जीत

नोवाक जोकोविच चारों ग्रैंड स्लैम में 80 या इससे ज्यादा मैच जीतने वाले पुरुष और महिला वर्ग के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. (AFP)

नोवाक जोकोविच चारों ग्रैंड स्लैम में 80 या इससे ज्यादा मैच जीतने वाले पुरुष और महिला वर्ग के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. (AFP)

Wimbledon 2022: अपने करियर का 7वां विंबलडन खिताब जीतने उतरे सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच ने सून-वू के खिलाफ पहले राउंड में जीत दर्ज की. ऑल इंग्लैंड क्लब में जोकोविच की यह 80वीं जीत रही और वह चारों ग्रैंड स्लैम में 80 या इससे अधिक मैच जीतने वाले पुरुष और महिला वर्ग के पहले खिलाड़ी हैं.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में सोमवार को क्वोन सून-वू के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान को शुरू किया. एटीपी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सर्बिया के जोकोविच ने सेंटर कोर्ट में 2 घंटे 27 मिनट तक चले पुरुष एकल मैच में कोरिया के सून-वू को 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 शिकस्त दी.

रैंकिंग में 81वें स्थान पर काबिज कोरिया के खिलाड़ी ने 3 बार के गत विजेता को दूसरे सेट में कड़ी टक्कर दी लेकिन अपना 7वां विंबलडन खिताब जीतने उतरे जोकोविच ने इसके बाद सून-वू को वापसी का मौका नहीं दिया. ऑल इंग्लैंड क्लब में जोकोविच की यह 80वीं जीत है और वह चारों ग्रैंड स्लैम में 80 या इससे अधिक मैच जीतने वाले पुरुष और महिला वर्ग के पहले खिलाड़ी हैं.

इसे भी देखें, विंबलडन से पहले सितसिपास ने दिखाया दम, आगुत को हराकर जीती मालोर्का चैंपियनशिप

महिला सिंगल्स में तीसरी वरीयता प्राप्त औंस जब्योर और एलिसन रिस्के भी दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं. अमेरिका की 28वीं वरीयता प्राप्त रिस्के ने स्विट्जरलैंड की यलेना इन-अलबोन को आसानी से 6-2, 6-4 से शिकस्त दी. ट्यूनिशिया की जब्योर ने स्वीडन की क्वालिफायर खिलाड़ी मिर्जम ब्योर्कलुंड को एकतरफा मैच में 6-1, 6-3 से हराया.

Tags: Novak Djokovic, Sports news, Tennis, Wimbledon

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर