लाइव टीवी

फ्रेंच ओपन के स्थगित होने के कारण क्या रद्द हो जाएगा विंबलडन, बैठक में होगा बड़ा फैसला!

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 10:27 AM IST
फ्रेंच ओपन के स्थगित होने के कारण क्या रद्द हो जाएगा विंबलडन, बैठक में होगा बड़ा फैसला!
विंबलडन साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम है

विंबलडन (Wimbledon) के आयोजकों ने इस बात से इनकार कर दिया कि वे बिना दर्शकों के दो सप्ताह के (29 जून से 12 जुलाई) टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 10:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एंडी मर्रे (Andy Murray) के भाई और दो बार के चैम्पियन पुरुष युगल खिलाड़ी जैमी मर्रे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए विंबलडन के आयोजकों के पास सिर्फ इसे रद्द करने के अलावा दूसरा विकल्प शायद नहीं है. सात जून तक टेनिस के सभी टूर्नामेंटों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है . इससे यूरोपीय क्ले कोर्ट का पूरा सत्र रद्द हो गया. घसियाले कोर्ट पर खेले जाने वाले एकमात्र ग्रैंडस्लैम (Wimbledon)) के भी बुधवार को अहम बैठक में रद्द होने की संभावना है.

विंबलडन के आयोजकों ने इस बात से इन्कार कर दिया कि वे  बिना दर्शकों के दो सप्ताह के (29 जून से 12 जुलाई) टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे.  फ्रेंच ओपन (French Open) पहले ही स्थगित कर दिया गया है जिसका आयोजन सितंबर के आखिर में होने की संभावना है ,ऐसे में विंबलडन को किसी दूसरी तारीखों पर कराना मुश्किल होगा.

स्कॉटलैंड के 34 साल के इस खिलाड़ी ने बीबीसी से कहा, ‘मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है, टूर्नामेंट को पीछे खिसकाना मुश्किल होगा क्योंकि इससे आप दूसरे टूर्नामेंटों को परेशानी में डालेंगे जो तय समय पर हो सकता है.’ मर्रे 2015 में पुरुष युगल के फाइनल में पहुंचे थे जबकि वह दो बार मिश्रित युगल खिताब जीत चुके है. उन्होंने कहा, इस महामारी से बचने के लिए मैं घर में हू और सभी जरूरी एहतियात अपना रहा हूं. इसके साथ ही मैं फिट रहने की कोशिश कर रहा हूं.’



अपने देशों की मदद के लिए आगे आए टेनिस दिग्गज



दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह अपने देश सर्बिया में कोरोना वायरस को रोकने में मदद करने के लिये दस लाख यूरो (लगभग आठ करोड़ 27 लाख रुपये) दान कर रहे हैं.

इस खिलाड़ी ने स्पेन के दक्षिण में स्थित शहर मारबेला से वीडियो कान्फ्रेन्स के जरिये यह जानकारी दी जहां राष्ट्रव्यापी बंद के आदेश के कारण वह अभी अपने परिवार के साथ रह रहे हैं. जोकोविच ने कहा, ‘हम यह धनराशि जीवन रक्षक यंत्रों और अन्य स्वच्छता उपकरणों की खरीद के लिये दे रहे हैं.’ सर्बिया में अब तक 450 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं जबकि सात लोगों की मौत हुई है.

इससे पहले 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता रोजर फेडरर ने स्विट्जरलैंड में कोरोना वायरस की रोकथाम में मदद के लिये दस लाख स्विस फ्रैंक (लगभग सात करोड़ 81 लाख रुपये) की धनराशि दी थी. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे अपने देश स्विट्जरलैंड के लोगों की मदद के लिये बुधवार को दस लाख डालर से अधिक की धनराशि दान की.

बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और उनकी पत्नी ने इस संकट से निबटने के लिये दस लाख स्विस फ्रैंक (लगभग दस लाख 20 हजार डालर) की धनराशि दी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूटीओ) के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से स्विट्जरलैंड नौवें नंबर पर है. स्विस स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार उनके देश में 8800 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं जबकि सोमवार तक 86 लोगों की मौत हो चुकी थी.

बर्फ के गोले और रोजर फेडरर की 'जादूगरी', Video ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 7:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading