अपना शहर चुनें

States

Thailand Open 2021: सायना नेहवाल दूसरे दौर में हारीं, चोटिल श्रीकांत ने दिया वॉकओवर

सायना नेहवाल थाईलैंड ओपन से बाहर हो गई हैं.  (SAINA NEHWAL/INSTAGRAM)
सायना नेहवाल थाईलैंड ओपन से बाहर हो गई हैं. (SAINA NEHWAL/INSTAGRAM)

Thailand Open 2021: विश्व में 12वीं रैंकिंग की बुसानन के हाथों सायना नेहवाल (Saina Nehwal) की लगातार चौथी हार है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की स्टार शटलर सायना नेहवाल (Saina Nehwal) गुरुवार को महिला एकल के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान से हारकर थाईलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई. सायना पहला गेम जीतने में सफल रही लेकिन इसके बाद वह लय बरकरार नहीं रख पायी और 68 मिनट तक चले मैच में 23-21, 14-21, 16-21 से हार गयी. यह विश्व में 12वीं रैंकिंग की बुसानन के हाथों सायना की लगातार चौथी हार है. पुरुष एकल में विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को दायें पांव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आठवीं वरीयता प्राप्त मलेशियाई ली जी जिया को वाकओवर देना पड़ा.

इससे पहले पुरुष युगल में भारत के सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी इंडोनिशया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान से 19-21, 17-21 से हारकर बाहर हो गये. साइना और बुसानन के बीच लंबी रैलियां देखने को मिली लेकिन थाई खिलाड़ी ने अच्छे शॉट लगाये जिनका उन्हें फायदा मिला. पहले गेम में साइना एक समय 6-5 से आगे चल रही थी लेकिन ब्रेक तक बुसानन 11-9 से बढ़त पर थी. सायना ने हालांकि इसके बाद वापसी की और 17-17 से स्कोर बराबर करने के बाद अपनी प्रतिद्वंद्वी को बराबरी की टक्कर दी. बुसानन का ढीला रिटर्न नेट पर उलझने के कारण सायना ने पहला गेम अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें:



IND VS AUS: जसप्रीत बुमराह के लिए टाला टीम इंडिया ने Playing 11 का ऐलान, विक्रम राठौर ने दी बड़ी खबर
Syed Mushtaq Ali 2021: राहुल चाहर ने ली हैट्रिक, 5 गेंदों में 4 विकेट झटक दिलाई टीम को जीत

दूसरे गेम में सायना ने कुछ गलतियां की जिसका फायदा उठाकर बुसानन 11-6 से आगे हो गयी. इसके बाद भी उन्होंने अपनी बढ़त कायम रखी और भारतीय खिलाड़ी के शॉट बाहर मारने पर मैच बराबरी पर ला दिया. बुसानन तीसरे और निर्णायक गेम में भी शुरू से हावी हो गयी. सायना ने वापसी की कोशिश भी की लेकिन ब्रेक तक थाई खिलाड़ी को 11-7 से अच्छी बढ़त हासिल थी. इसके बाद भी साइना जूझती रही और बुसानन 18-11 से आगे हो गयी. बुसानन को आखिर में छह मैच प्वाइंट मिले जिनमें से साइना केवल दो का ही बचाव कर पायी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज