अपना शहर चुनें

States

थाईलैंड ओपन : सायना-श्रीकांत दूसरे दौर में, कश्यप पहले दौर के मुकाबले में बीच से ही हटे


पारुपल्ली कश्यप पहले दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़कर फिटनेस कारणों से बाहर (Parupalli Kashyap/Instagram)
पारुपल्ली कश्यप पहले दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़कर फिटनेस कारणों से बाहर (Parupalli Kashyap/Instagram)

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और दुनिया के पूर्व नंबर एक किदाम्बी श्रीकांत ने बुधवार को थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि पारुपल्ली कश्यप पहले दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़कर फिटनेस कारणों से बाहर हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 7:56 AM IST
  • Share this:
बैंकॉक. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और दुनिया के पूर्व नंबर एक किदाम्बी श्रीकांत ने बुधवार को थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि पारुपल्ली कश्यप पहले दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़कर फिटनेस कारणों से बाहर हो गए. सायना ने महिला एकल के पहले दौर में मलेशिया की सेल्वादुरारे किसोना को 21-15 21-15 से शिकस्त दी और अब उनका सामना थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा.

सायना को मंगलवार को कोविड-19 पॉजिटिव आने के कारण टूर्नामेंट से हटने को बाध्य होना पड़ा था, लेकिन बाद में वह परीक्षण में नेगेटिव आई और उन्होंने बैडमिंटन विश्व महासंघ के अधिकारियों और डॉक्टरों को उन्हें भाग लेने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद किया.

अंकिता ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वॉलिफायर के आखिरी दौर में हारी, अब भी उम्मीद बरकरार



सायना ने मैच जीतने के बाद कहा, ''कल, मुझे पीसीआर परीक्षण के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया लेकिन मैंने उन्हें पहले ही बता दिया कि मुझे पिछले साल नवंबर में कोविड-19 हुआ था तो मेरे अंदर एंटीबॉडी हैं. मैंने डॉक्टरों को यह समझाने का प्रयास किया और मेरे रक्त परीक्षण और एक्स-रे के बाद डॉक्टर ने कहा कि मैं ठीक हूं और मुझे कोविड-19 नहीं है.''
उन्होंने कहा, ''मैं डॉक्टरों, बीडब्ल्यूएफ और उन सभी की शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरे खेलने पर फैसला किया. यह थकाऊ दिन था लेकिन मैं खुश हूं कि मैं मैच खेल सकी.'' इससे पहले श्रीकांत ने हमवतन सौरभ वर्मा को 21-12 21-11 से हराने में महज 31 मिनट का समय लिया. वहीं पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप को मैच के बीच में रिटायर होना पड़ा. वह उस समय तीसरे गेम में 8. 14 से पीछे थे जब उनकी मांसपेशी में खिंचाव आ गया. वह कनाडा के जासन एंथोनी हो शू से पहला गेम 9. 21 से हार चुके थे लेकिन दूसरे गेम में 21. 13 से वापसी की.

अमिताभ बच्चन ने शेयर की भविष्य की महिला क्रिकेट टीम, क्या जीवा बनेंगी कप्तान?

श्रीकांत का सामना अब मलेशिया के आठवें वरीय जि जिया ली से होगा जिन्होंने एक अन्य भारतीय एच एस प्रणय को 13-21 21-14 21-18 से शिकस्त दी. समीर वर्मा भी इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो से 15-21 17-21 से हारकर बाहर हो गये.

पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी ने एक गेम हारने के बाद वापसी करते हुए कोरिया के किम जि जुंग और ली योंग डाए को 19.21, 21.16, 21.14 से हराया. वहीं अर्जुन एम रामचंद्रन और ध्रुव कपिला को मलेशिया के ओंग यू सिन और टियो ई यि ने 13. 21, 21. 8, 24. 22 से मात दी.

मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी को भी शुरुआती दौर में वीराफट फाकजारूंग और वोंगसाथोर्ण थोंगखाम की थाईलैंड की जोड़ी से 19-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा.
मिश्रित युगल में एन सिक्की रेड्डी और सुमित रेड्डी बी भी पहले दौर में चुंग मैन तांग और योंग सुएत से से 20. 22, 17. 21 से हार गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज