मेरठ के शूटर शहजर रिजवी का ओलंपिक के लिए चयन, वर्ल्ड कप में जीत चुके हैं गोल्ड

शहजर रिजवी शूटिंग वर्ल्ड कप में दो मेडल जीत चुके हैं.

शहजर रिजवी शूटिंग वर्ल्ड कप में दो मेडल जीत चुके हैं.

मेरठ के शूटर शहजर रिजवी (Shahzar Rizvi) को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. वे 10 मीटर एयर पिस्टल में बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल किए गए हैं.

  • Share this:
मेरठ. मेरठ के शूटर शहजर रिजवी (Shahzar Rizvi) ने लंबी छलांग लगाई है. उन्हें टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए भारतीय शूटिंग टीम में शामिल किया गया है. वे 10 मीटर एयर पिस्टल के लिए बतौर रिजर्व खिलाड़ी चुने गए हैं. इस बार भारत को ओलंपिक में शूटिंग से सबसे ज्यादा उम्मीद भी है. ओलंपिक के मुकाबले 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं. शहजर वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.

मेरठ के मवाना खुर्द गांव के लोग शहजर रिजवी के टीम में चुने जाने से काफी खुश हैं. शहजर ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व ओलंपिक में करना सपने के सच होने जैसा है. शहजर 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कई बार इंटरनेशनल इवेंट में उतर कर चुके हैं. उन्हाेंने 2018 में मैक्सिको वर्ल्ड कप में 242.3 के स्कोर के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था और गोल्ड मेडल जीता. वे वर्ल्ड कप में सिल्वर और वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी सिल्वर मेडल जीते चुके हैं.

शहजर रिजवी ने बताया कि टीम में उनके अलावा सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और ओमप्रकाश का नाम है. आने वाले दिनों में यूरोपियन चैंपियनशिप में भी उन्हें हिस्सा लेना है. हाल ही में दिल्ली में हुए वर्ल्ड कप प्रतियोगिता में भी शहजर का चयन रिजर्व में हुआ था. अब उन्हें ओलंपिक में जाने का मौका मिला है. कोरोना के कारण इस बार नेशनल शूटिंग फेडरेशन हर कैटेगरी में दो रिजर्व खिलाड़ियों को भेज रहा है.

मेरठ की एथलीट कर चुकी हैं ओलंपिक के लिए क्वालिफाई
मेरठ की ही एथलीय प्रियंका गोस्वामी को भी ओलंपिक कोटा मिल चुका है. इंटरनेशनल एथलीट प्रियंका गोस्वामी ने रांची में हुए राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया था. रेस वॉकर प्रियंका गोस्वामी ने नए रिकॉर्ड के साथ मेडल भी जीता था. प्रियंका गोस्वामी ने 20 किलोमीटर की वॉक 1 घंटे 28 मिनट 45 सेकंड में पूरी कर नया नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज