Tokyo Olympic: 15 सदस्यीय शूटिंग टीम घोषित; मनु भाकर 3 इवेंट में उतरेंगी, चिंकी बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल

मनु भाकर महिला वर्ग के अलावा मिक्स्ड इवेंट में भी उतरेंगी.

मनु भाकर महिला वर्ग के अलावा मिक्स्ड इवेंट में भी उतरेंगी.

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए टीम घोषित कर दी है. ओलंपिक के मुकाबले जुलाई-अगस्त में होने हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए भारत की 15 सदस्यीय शूटिंग टीम की घोषणा रविवार को हुई. नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) ने टीम घोषित की. चिंकी यादव को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है. टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं. ओलंपिक गेम्स पिछले साल होने थे, लेकिन कोरोना के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था.

वर्ल्ड नंबर-1 एलावेनिल वालारिवन को टीम में शामिल किया गया. चिंकी ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी हैं, इसके बाद भी उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है. उन्होंने पिछले महीने वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता था.  शूटिंग में कोटा देश को मिलता है, खिलाड़ी को नहीं. कोरोना के कारण शूटिंग एसोसिएशन ने सभी इवेंट में 2-2 रिजर्व शूटर रखे हैं. 25 मीटर पिस्टल और राइफल 3 पोजिशन इवेंट के लिए चिंकी और अंजुम को रिजर्व में रखा है. चयन समिति ने खिलाड़ियों के चयन के लिए उनके पिछले 4 साल के प्रदर्शन को देखा.

मनु भाकर महिला और मिक्स्ड दोनों इवेंट में उतरेंगी

मनु भाकर (Manu Bhaker) को महिला एयर पिस्टल के दोनों इवेंट रखा गया है. उन्हें 25 मीटर पिस्टल में राही सरनोबत के साथ रखा गया है. इसके अलावा वे 10 मीटर पिस्टल में यशस्विनी सिंह देसवाल के साथ दिखेंगी. सौरभ चौधरी के साथ वे मिक्स्ड इवेंट में भी उतरेंगी. इस तरह से उन्हें तीन टीम में जगह मिली है. 2018 वर्ल्ड चैंपिनशिप में सबसे पहले ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली अंजुम मुदगिल और तेजस्विनी सावंत को राइफल थ्री पोजिशन के लिए चुना गया. अपूर्वी और एलावेनिल 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में शामिल होंगी.
पुरुष टीम: 10 मीटर एयर राइफल: दिव्यांश सिंह पंवार और दीपक कुमार.

50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन: संजीव राजपूत और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर.

10 मीटर एयर पिस्टल: सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा.



स्कीट: अंगदवीर सिंह बाजवा और मैराज अहमद खान.

महिला टीम: 10 मीटर एयर राइफल: अपूर्वी चंदेला और एलावेनिल वालारिवन.

50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन: अंजुम मुदगिल और तेजस्विनी सावंत.

10 मीटर एयर पिस्टल: मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल.

25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल: राही सरनोबल और मनु भाकर.

मिस्क्ड टीम: 10 मीटर एयर राइफल: दिव्यांश सिंह पंवार और एलावेनिल वालारिवन.

10 मीटर एयर पिस्टल: सौरभ चौधरी और मनु भाकर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज