Tokyo Olympic: भारतीय शूटिंग टीम 80 दिन के कैंप के लिए क्रोएशिया रवाना, दो इवेंट भी खेलेगी

Tokyo Olympic: सभी खिलाड़ी चार्टर्ड प्लेन से क्रोएशिया के लिए रवाना हुए. (Sanjeev Rajput Twitter)

Tokyo Olympic: सभी खिलाड़ी चार्टर्ड प्लेन से क्रोएशिया के लिए रवाना हुए. (Sanjeev Rajput Twitter)

भारतीय शूटिंग खिलाड़ी ओलंपिक (Tokyo Olympic) की तैयारी के लिए क्रोएशिया रवाना हुए. 13 सदस्यीय टीम के खिलाड़ी वहां दो इवेंट में भी उतरेंगे. उसके बाद सभी खिलाड़ी वहीं से सीधे ओलंपिक के लिए रवाना हो जाएंगे. खिलाड़ी करीब तीन महीने तक घर से दूर रहेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) की तैयारी के लिए भारतीय निशानेबाजी टीम (Indian Shooting Team) मंगलवार को क्रोएशिया के लिए रवाना हुई. यहां खिलाड़ी करीब 80 दिन तक ओलंपिक की तैयारी करेंगे, लेकिन टीम के पिस्टल कोच पावेल स्मिरनोव वीजा नहीं मिलने के कारण 28 सदस्यीय भारतीय निशानेबाजी दल के साथ मंगलवार को क्रोएशिया नहीं जा सके. 13 निशानेबाजों सहित इस टीम को यूरोपियन देश में ओलिंपिक शिविर में हिस्सा लेना है. टीम यहां टूर्नामेंट भी खेलेगी. ओलंपिक क्वालिफाई करने वाले दो अन्य खिलाड़ी अंगद सिंह बाजवा और मेराज अहमद खान इटली में ट्रेनिंग कर रहे हैं.

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि पावेल अगले सप्ताह तक टीम के साथ जुड़े जाएंगे. राष्ट्रीय स्तर के कोच ने कहा, पावेल को अभी तक क्रोएशिया जाने के लिए वीजा नहीं मिला है, इसलिए वह टीम के साथ नहीं जा सके हैं. लेकिन वह जरूरी दस्तावेज हासिल करने के बाद अगले सप्ताह जाएंगे. कोरोना महामारी के कारण भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (NRI) ने यूरोप जाने के लिए चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था की थी. पावेल की अनुपस्थिति में सहायक कोच वेद प्रकाश टोक्यो में शामिल होने वाली पिस्टल टीम की ट्रेनिंग देखेंगे. हाई परफॉर्मेंस राष्ट्रीय पिस्टल कोच समरेश जंग और जूनियर राष्ट्रीय पिस्टल कोच जसपाल राणा भी इससे पहले पारिवारिक कारणों के चलते टीम के साथ जाने में असमर्थता व्यक्त कर चुके हैं.

वीडियो कॉल से कोच से होगी बात

2018 एशिया खेलों में महिला 25 मीटर पिस्टल की चैंपियन राही सरनोबत ने कहा कि वह इतनी परिपक्व हो गई हैं कि कोच के बिना काम कर सकती हैं. सरनोबत ने कहा कि मैं उस स्तर पर पहुंच गई हूं, जहां मुझे हमेशा कोच की जरूरत नहीं है, लेकिन जागरेब में कोई मसला होने पर मैं जंग को वीडियो कॉल कर सकती हूं, जो मुझे पिछले दो साल से गाइड कर रहे हैं. इस बार ओलंपिक में शूटिंग टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.
यह भी पढ़ें: Tokyo Olympic: स्टेडियम के बाहर गेम्स नहीं कराने को लेकर विरोध शुरू, बड़े खिलाड़ी भी डरे

यूरोपियन चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप में उतरेंगे खिलाड़ी

राइफल कोच ने पुष्टि करते हुए कहा कि विदेशी विशेषज्ञ ओलेग मिखाएलोव सहित सभी पांच राइफल कोच टीम के साथ गए हैं. राष्ट्रीय टीम को 21 मई से होने वाले यूरोपियन शूटिंग चैंपियनशिप और जून में होने वाले जागरेब विश्व कप में हिस्सा लेना है. दीपक कुमार, दिव्यांश सिंह पंवार, संजीव राजपुत, एश्वर्य प्रताप तोमर, अपूर्वी चंदेला, अंजुम मुद्गिल, एलावेनिल वलारिवान और तेजस्विनी सावंत राइफल शूटिंग इवेंट में ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. पिस्टल शूटिंग टीम में अभिषेक वर्मा, सौरभ चौधरी, मनु भाकेर, सरनोबत और यशस्विनी सिंह शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज