• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics 2020: मनिका बत्रा फंसी मुश्किल में, भारत लौटने पर होगी कड़ी कार्रवाई

Tokyo Olympics 2020: मनिका बत्रा फंसी मुश्किल में, भारत लौटने पर होगी कड़ी कार्रवाई

Tokyo Olympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा विवादों में घिर गई हैं. (AP)

Tokyo Olympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा विवादों में घिर गई हैं. (AP)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस के महिला सिंगल्स के तीसरे राउंड में पहुंचकर इतिहास रचने वाली मनिका बत्रा (Manika Batra) मुश्किल में फंस गई हैं. उनके खिलाफ कोच विवाद में टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (TTFI) ने कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के दौरान राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय (Soumyadeep Roy) से मदद लेने के मनिका बत्रा (Manika Batra) के इनकार को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (TTIF) ने अनुशासनहीनता करार दिया है. टेनिस महासंघ ने कहा कि अगले महीने कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. राष्ट्रमंडल खेल 2006 की टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेता और अर्जुन पुरस्कार प्राप्त रॉय तोक्यो में चार सदस्यीय टीम के साथ अकेले कोच है. मनिका अपने निजी कोच सन्मय परांजपे को लेकर गई है लेकिन उन्हें प्रतियोगिता स्थल पर प्रवेश की अनुमति नहीं मिली.

    टीटीएफआई महासचिव अरुण कुमार बनर्जी ने टोक्यो से कहा, ‘‘यह अनुशासनहीनता है. मनिका को अपने मैचों के दौरान राष्ट्रीय कोच को कोर्ट के पास बैठने की अनुमति देना चाहिये थी जैसा बाकी खिलाड़ियों ने किया. रॉय भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से है और अब जाने माने कोच हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कार्यकारी बोर्ड की आनलाइन बैठक जल्दी ही होगी. हम उसके खिलाफ कार्रवाई पर फैसला लेंगे.’’ टीटीआईएफ क्या फैसला लेता है, वह तो देखना होगा लेकिन यह तय है कि राष्ट्रीय शिविरों में सभी भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी अनिवार्य होगी. मनिका ने सिर्फ तीन दिन सोनीपत में शिविर में भाग लिया था जबकि शिविर तीन सप्ताह तक चला. जी साथियान भी निजी कोच के साथ अभ्यास करते हैं लेकिन दूसरे दौर के उनके मुकाबले के समय रॉय उनके साथ थे.

    Tokyo Olympics, 28th July Schedule: दीपिका कुमारी-प्रवीण जाधव लगाएंगे निशाना, हॉकी में ब्रिटेन से टक्कर

    Tokyo Olympics Day 5: मुक्केबाज लवलीना ने बढ़ाए मेडल की ओर कदम, निशानेबाजी में सितारे फिर बेनूर

    मनिका ने नेशनल कोच की सेवाएं लेने से इनकार किया था
    मनिका ने अपने निजी कोच को कोर्ट में प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद टोक्यो ओलंपिक के पहले दौर के मैच में राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय की सलाह लेने से इनकार कर दिया था. हालांकि, वो तब ब्रिटेन की 94वीं रैंकिंग की खिलाड़ी टिन टिन हो से जीत गईं थीं. उन्होंने तीसरे राउंड में भी ऐसा ही किया था. लेकिन 10वीं सीड ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा से उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी. हालांकि, मिक्स्ड डबल्स के मैच में जब वो अचंता शरत कमल के साथ उतरी थीं तो सौम्यदीप कोच कॉर्नर में खड़े दिखे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज