कोरोना वायरस की वजह से टल सकते हैं ओलिंपिक, जापान सरकार का बड़ा बयान

कोरोना वायरस की वजह से टल सकते हैं ओलिंपिक, जापान सरकार का बड़ा बयान
टोक्यो ओलिंपिक को कोरोना संकट के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है.

दुनिया की कई बड़ी खेल प्रतियोगिताओं पर कोरोना वायरस (Coronavirus) ने असर डाला है, अब ओलिंपिक भी इसकी चपेट में आ सकता है

  • Share this:
टोक्यो. खेलों के महाकुंभ पर कोरोना वायरस (Coronavirus) का साइडइफेक्ट हो सकता है और मुमकिन है कि टोक्यो में 24 जुलाई से शुरू होने वाले ओलिंपिक खेल (Tokyo Olympics) को स्थगित भी कर दिया जाए. ये बयान खुद जापान सरकार ने संसद में दिया है. जापान के ओलिंपिक मंत्री ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस की वजह से ये खेल टाले जा सकते हैं. ओलिंपिक मंत्री सीको हाशिमोतो ने संसद के उच्च सदन में एक सवाल के जवाब में कहा कि ओलंपिक अगर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 24 जुलाई को शुरू नहीं हो पाता है तो इन्हें साल में बाद में भी आयोजित किया जा सकता है.

टल जाएगा टोक्यो ओलिंपिक?
टोक्यो ओलिंपिक  (Tokyo Olympics) पर तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा मंडरा रहा है जिसके कारण जापान में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है और कई खेल प्रतियोगिताएं और ओलंपिक से जुड़े टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिये गये हैं. हाशिमोतो ने संसद में कहा, 'अगर खेलों का आयोजन वर्ष 2020 के दौरान नहीं हो पाता है तो आईओसी तभी खेलों को स्थगित कर सकती है, इसका मतलब यह निकाला जा सकता है कि खेल तभी स्थगित किये जा सकते हैं अगर इनका आयोजन कैलेंडर वर्ष के दौरान न हो पाये.' आईओसी अधिकारी और तोक्यो ओलंपिक के आयोजक लगातार कहते रहे हैं कि ओलंपिक खेल निर्धारित कार्यक्रम से होंगे. कुछ अन्य का मानना है कि तेजी से फैल रहे वायरस के कारण खेलों को रद्द या स्थगित किया जा सकता है या फिर इन्हें किसी अन्य शहर में आयोजित किया जा सकता है.

कोरोना वायरस की वजह से कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द
बता दें कोरोना वायरस ने कई खेलों पर असर डाला है. कोरोना वायरस के खतरे के कारण भारत साइप्रस में होने वाले आगामी निशानेबाजी वर्ल्ड कप से हट गया. नॉर्थ कोरिया के प्योंगयांग में अप्रैल में होने वाली मैराथन को रद्द कर दिया गया है. साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में होनी वाली मैराथन भी रद्द हो गई है. बैडमिंटन में जर्मन ओपन, वियतनाम ओपन और पॉलिश ओपन के अलावा ओलिंपिक क्वालिफाइंग के सभी इवेंट्स रद्द कर दिये गए हैं. हॉकी में अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट भी कोरोना वायरस के चलते स्थगित किया गया है. बता दें भारत में भी कोरोना वायरस की एंट्री हो चुकी है और दुनियाभर में इस वायरस से 3000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.



खिलाड़ियों को झटका, अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट हुआ स्‍थगित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज