liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टोक्यो ओलंपिक Live: पीवी सिंधु, सतीश कुमार ने क्‍वार्टर फाइनल में बनाई जगह, मैरीकॉम ओलंपिक से बाहर

टोक्यो ओलंपिक Live: पीवी सिंधु, सतीश कुमार ने क्‍वार्टर फाइनल में बनाई जगह, मैरीकॉम ओलंपिक से बाहर

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2020 Live: हॉकी के मुकाबले में भारतीय पुरुष टीम ने अर्जेंटीना को 3-1 से हराया. पीवी सिंधु और तीरंदाज अतनु दास ने भी जबरदस्त जीत हासिल की. मुक्केबाज सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. ओलंपिक 2020 में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

  • News18Hindi
  • | July 29, 2021, 18:42 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    19:56 (IST)

    टेबल टेनिस: चीन की चेन मेंग ने हमवतन सुन यिंगशा को 4-2 से हराकर महिला एकल का गोल्ड मेडल जीत लिया. ब्रॉन्ज जापान की मीमा इतो के खाते में गया.

    18:34 (IST)

    सिमोन बाइल्‍स की गैरमौजूदगी में यूएसए की जिम्‍नास्‍ट सुनीसा ली ने ऑल राउंड का खिताब अपने नाम कर लिया है 

    16:53 (IST)

    स्विमिंग: साजन प्रकाश 100 मीटर बटरफ्लाई में सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई करने से चूक गए. वह ओवरऑल 46वें स्‍थान पर रहे 

    16:14 (IST)

    गोल्‍फ: भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने पहले दौर में चार अंडर 67 का कार्ड खेलकर मजबूत शुरुआत की. उन्‍होंने लाहिड़ी ने छह बर्डी लगाई. 

    16:01 (IST)

    बॉक्सिंग: मैरीकॉम का सफर टोक्‍यो ओलंपिक में खत्‍म हो गया है और यह उनके करियर का आखिरी ओलंपिक भी माना जा रहा है. 38 साल की 6 बार की वर्ल्‍ड चैंपियन‍ और लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट मैरीकॉम ने प्री क्‍वार्टर फाइनल  मुकाबले में पहला राउंड हारने के बाद दूसरे राउंड में जोरदार वापसी की, मगर आखिरी राउंड में कोलंबियाई की खिलाड़ी हावी नजर आई. 

    15:57 (IST)

    बॉक्सिंग: भारत को बड़ा झटका लगा है. मैरीकॉम को प्री क्‍वार्टर फाइनल में कोलंबिया की खिलाड़ी से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा.

    15:51 (IST)

    बॉक्सिंग: मैरीकॉम 1-4 से पहला राउंड हार गई थीं. दूसरे राउंड में उन्‍होंने जोरदार वापसी की और 3-2 से दूसरा राउंड अपने नाम किया 

    नई दिल्ली. मैरीकॉम का सफर टोक्‍यो ओलंपिक में खत्‍म हो गया है और यह उनके करियर का आखिरी ओलंपिक भी माना जा रहा है. 38 साल की 6 बार की वर्ल्‍ड चैंपियन‍ और लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट मैरीकॉम ने प्री क्‍वार्टर फाइनल  मुकाबले में पहला राउंड हारने के बाद दूसरे राउंड में जोरदार वापसी की, मगर आखिरी राउंड में कोलंबियाई की खिलाड़ी हावी नजर आई. रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाईआखिरी तीन मिनट में दो गोल करने वाली भारतीय टीम ने रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर टोक्यो ओलंपिक की पुरूष हॉकी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. पिछले मैच में स्पेन को हराने के बाद भारतीय टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए यह महत्वपूर्ण मुकाबला जीता. अपना पहला ओलंपिक खेल रही भारत की ‘युवा ब्रिगेड’ ने इस जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई और भारत को हॉकी में चार दशक बाद ओलंपिक पदक जीतने के और करीब पहुंचा दिया. भारत के लिये वरुण कुमार ने 43वें, विवेक सागर प्रसाद ने 58वें और हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में गोल दागेअतनु दास ने बेहद करीबी मुकाबले में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ओ जिन्ह्येक शूट ऑफ में हराया. लगातार दो मुकाबले जीतकर अतनु राउंड ऑफ 16 में पहुंच गए हैं. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत के खाते में अभी तक एक ही पदक आया है जो वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने रजत के तौर पर जीता. इसके बाद उसे दूसरे पदक की तलाश है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन