liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टोक्यो ओलंपिक Highlights: बॉक्सर पूजा रानी के बाद शटलर पीवी सिंधु को भी मिली हार, कमलप्रीत ने जगाई उम्मीद

टोक्यो ओलंपिक Highlights: बॉक्सर पूजा रानी के बाद शटलर पीवी सिंधु को भी मिली हार, कमलप्रीत ने जगाई उम्मीद

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2020 : भारतीय महिला टीम (Indian womens hockey team) ने करो या मरो मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है. मुक्केबाज अमित पंघाल और तीरंदाज अतनु दास का ओलंपिक में सफर समाप्त. कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो में जगाई पदक की उम्मीद. पीवी सिंधु (PV Sindhu) खेलेंगी महिला सिंगल्स का सेमीफाइनल. ओलंपिक 2020 में कब-क्या हो रहा है, यहां पढ़ें पल-पल की ताजा खबर.

  • News18Hindi
  • | July 31, 2021, 19:18 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    18:24 (IST)

    शैली एन फ्रेजर प्राइस ने सिल्वर और शेरिका जैकसन ने ब्रॉन्ज जीता. खास बात है कि जमैका को तीनों मेडल मिले हैं. 

    18:23 (IST)

    जमैका ने एथलेटिक्स में कमाल कर दिया है. 100 मीटर महिला रेस में एलेन थॉम्प्सन ने नए ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड.

    18:22 (IST)

    पोलैंड ने 4x400m मिक्स्ड रिले का गोल्ड मेडल जीता है. डोमिनिका ने सिल्वर और अमेरिका ने ब्रॉन्ज हासिल किया.

    18:20 (IST)

    स्वितोलिना ने टेनिस में यूक्रेन के लिए पहला ओलंपिक मेडल दिला दिया है. उन्होंने कजाखस्तान की एलिना रिबाकीना को 1-6, 7-6, 6-4 से मात दी.

    18:07 (IST)

    भारतीय महिला हॉकी टीम की उम्मीदें जीवंत, क्योंकि ब्रिटेन ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-0 से बढ़त बना ली है़. ब्रिटेन टीम के जीतने से भारतीय महिला हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बना लेगी.

    17:17 (IST)

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने पूल-ए में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से मात दी. भारतीय खेल प्रेमी चाहेंगे कि ब्रिटेन अपने मुकाबले में आयरलैंड को हराए, जिससे भारत की महिला हॉकी टीम की क्वार्टर फाइनल में एंट्री हो जाएगी.

    17:14 (IST)

    अभी आयरलैंड-ब्रिटेन का हॉकी मैच शुरू हो रहा है. अगर ब्रिटेन जीत जाता है तो भारतीय महिला हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगी. 6.30 बजे तक रिजल्ट आएगा

    16:45 (IST)

    Tokyo Olympics, Badminton: रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु सेमीफाइनल में खास चुनौती पेश नहीं कर पाईं. पहले गेम में जरूर 1-1 अंक को लेकर मुकाबला नजर आया, लेकिन दूसरे गेम में चीनी ताइपे की ताई जु ने 21-12 से जीत दर्ज की. सिंधु अब टोक्यो में गोल्ड या सिल्वर मेडल नहीं जीत पाएंगी, जिसकी उम्मीद भारतीय फैंस कर रहे थे. वह ब्रॉन्ज मेडल मैच में बिंगजाओ का मुकाबला करेंगी.

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में वर्ल्ड चैंपियन शटलर पीवी सिंधु और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग के बीच सेमीफाइनल मुकाबला जारी है. मैच जीतते ही मेडल पक्का हो जाएगा. भारत एक और मेडल से चूक गया. बॉक्सर पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में चीनी बॉक्सर ली क्यान से हार गईं. इसके साथ ही पूजा रानी ने ओलंपिक मेडल जीतने का मौका गंवा दिया. पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में एक भी राउंड नहीं जीत सकीं और चीनी मुक्केबाज ने 5-0 से जीत दर्ज की. अब भारत की उम्मीदें बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से हैं जो कि सेमीफाइनल मुकाबला खेलने वाली हैं. एक मैच जीतते ही उनका सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा.वहीं डिस्कस थ्रो इवेंट (Discus Throw) में भारत की कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया. उन्होंने इस इवेंट के फाइनल में क्वालिफाई किया.

    भारतीय महिला टीम (Indian womens hockey team) ने करो या मरो मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है. मुक्केबाज अमित पंघाल को 52 किलो भार वर्ग में कोलंबिया के युबेर्जेन रिवास ने 4-1 से हराया. तीरंदाजी के प्री क्वार्टर फाइनल में अतनु दास को जापान के ताकाहारू फुरुकावा से 4-6 से हार मिली. इसके साथ ही ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजों की चुनौती खत्म हो गई है. डिसक्स थ्रो में कमलप्रीत कौर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. कौर ने 64 मीटर का थ्रो करते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

    शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) पर सभी की नजरें थीं जो महिला सिंगल्स का सेमीफाइनल हार गईं. वह अब गोल्ड या सिल्वर नहीं जीत पाएंगी और ब्रॉन्ज के लिए बिंगजाओ से भिड़ेंगी. इसके अलावा महिला हॉकी और निशानेबाजी के भी मुकाबले होने हैं. टोक्यो ओलंपिक की मेडल टैली (Tokyo Olympics Medal Tally) में जापान को पीछे छोड़कर चीन 19 गोल्ड के साथ पहले पायदान पर आ गया है. दूसरे स्थान पर 17 गोल्ड के साथ जापान है. तीसरे नंबर पर मौजूद अमेरिका ने अब तक 14 गोल्ड जीते हैं. भारत मेडल टैली में और नीचे खिसक गया है और फिलहाल, 51वें स्थान पर है. भारत की तरफ से वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर जीता है जबकि मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन सेमीफाइनल में पहुंच कर पदक पक्का कर चुकी हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन