liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टोक्यो ओलंपिक Live: पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज जीत रचा इतिहास, भारतीय हॉकी टीम 49 साल बाद सेमीफाइनल में

टोक्यो ओलंपिक Live: पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज जीत रचा इतिहास, भारतीय हॉकी टीम 49 साल बाद सेमीफाइनल में

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2020 : पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, लगातार दूसरे ओलंपिक में मेडल जीता. चीन की बिंग जियाओ को सीधे सेटों में (21-13, 21-15 ) हराकर टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इससे पहले सिंधु ने रियो ओलंपिक 2016 में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. भारतीय पुरुष हॉकी टीम 49 साल बाद सेमीफाइनल में. क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को 3-1 से हराया.

  • News18Hindi
  • | August 01, 2021, 19:16 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    19:16 (IST)

    हॉकी: भारत ने ओलंपिक में आखिरी पदक मास्को ओलंपिक 1980 में स्वर्ण पदक के रूप में जीता था. तब केवल छह टीमों ने भाग लिया था और राउंड रोबिन आधार पर शीर्ष पर रहने वाली दो टीमों के बीच स्वर्ण पदक का मुकाबला हुआ था. इस तरह से भारत 1972 में म्यूनिख ओलंपिक के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा है.

    19:00 (IST)

    हॉकी:  भारतीय पुरुष हॉकी टीम 41 साल बाद सेमीफाइनल में. क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को 3-1 से हराया. भारत की तरफ से दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने गोल दागा. सेमीफाइनल में भारत का सामना बेल्जियम से होगा.

    18:55 (IST)

    हॉकी: भारतीय मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने जबरदस्त गोल दागा. भारत अब ब्रिटेन के खिलाफ 3-1 से आगे चल रहा है. 

    18:51 (IST)

    हॉकी: चौथे क्वार्टर में भारत के पास अभी 2-1 की बढ़त है. मैच में अभी छह मिनट का खेल बाकी है. भारतीय गोलकीपर श्रीजेश ने दबाव के क्षणों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. दस खिलाड़ियों के साथ भारत खेल रही हैं. 

    नई दिल्ली. पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल (Bronze medal) जीतकर इतिहास रच दिया है. पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने चीन की ही बिंग जियाओ (He Bing Jiao) को हराकर इस मेडल पर कब्जा किया. इस जीत के साथ ही वह लगातार 2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने. क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को 3-1 से हराया. भारत की तरफ से दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने गोल दागा. सेमीफाइनल में भारत का सामना बेल्जियम से होगा. हॉकी: भारत ने ओलंपिक में आखिरी पदक मास्को ओलंपिक 1980 में स्वर्ण पदक के रूप में जीता था. तब केवल छह टीमों ने भाग लिया था और राउंड रोबिन आधार पर शीर्ष पर रहने वाली दो टीमों के बीच स्वर्ण पदक का मुकाबला हुआ था. इस तरह से भारत 1972 में म्यूनिख ओलंपिक के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा है. भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार (Satish Kumar) को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के क्वार्टर फाइनल में हार मिली. इसके साथ कोई भी भारतीय पुरुष बॉक्सर मेडल नहीं जीत सका. कुल 5 बॉक्सर उतरे थे. सतीश (+91 किग्रा) को क्वार्टर फाइनल में उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज बखोदिर जलोलोव ने 0-5 से हराया. भारत की तरफ से वेटलिफ्टर मीराबाई चानू सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं जबकि मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन सेमीफाइनल में पहुंच कर अपना पदक पक्का कर चुकी हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन