• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: भवानी देवी ने हार के बाद क्यों मांगी थी देश से माफी? बताई वजह

Tokyo Olympics: भवानी देवी ने हार के बाद क्यों मांगी थी देश से माफी? बताई वजह

Tokyo Olympics 2020: भवानी देवी (Bhavani Devi) ने हार के बाद देश से क्यों मांगी थी माफी, खुद बताई वजह (Bhavani Devi/Instagram)

Tokyo Olympics 2020: भवानी देवी (Bhavani Devi) ने हार के बाद देश से क्यों मांगी थी माफी, खुद बताई वजह (Bhavani Devi/Instagram)

ओलंपिक (Tokyo Olmpics 2021) में खेलने वाली पहली भारतीय तलवारबाज भवानी देवी (Bhavani Devi) भले ही दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो गई हों लेकिन देश उन्हें सलाम कर रहा है. दूसरे दौर में हार के बाद भवानी देवी ने देश से माफी मांगी थी, जानिए उन्होंने ऐसा क्यों किया?

  • Share this:
    नई दिल्ली. ओलंपिक (Tokyo Olmpics 2021) में क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज भवानी देवी (Bhavani Devi) ने भले ही टोक्यो में कोई पदक ना जीता हो लेकिन आज वो देश की चहेती बन चुकी हैं. इस महिला तलवारबाज को देश सलाम कर रहा है. खुद पीएम मोदी ने उन्हें पूरे देश के लिए एक प्रेरणा बताया था. बता दें भवानी देवी ने पहले दौर में 15-3 से एकतरफा जीत दर्ज कर देश का दिल जीत लिया था लेकिन दूसरे दौर में उन्हें वर्ल्ड नंबर 3 खिलाड़ी मेनन ब्रूनेट से 15-7 से हार झेलनी पड़ी. अपनी हार के बाद भवानी देवी ने ट्विटर पर देश से माफी मांगी थी. भवानी देवी ने बुधवार को बताया कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया?

    भवानी देवी ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'जब मैंने क्वालिफाई किया था तो मुझे काफी सपोर्ट मिला. दरअसल मैं हमेशा मेडल जीतने के बारे में सोचती हूं और दूसरे दौर में हार से मैं थोड़ा निराश थी. मेरी विरोधी बहुत अच्छी थी लेकिन मैं उसे हराना चाहती थी. मानती हूं कि मेरा पहला ओलंपिक है लेकिन ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि आप पहले ओलंपिक में मेडल नहीं जीत सकते. इसलिए हार के बाद मैं थोड़ा भावुक हो गई थी.'

    पीएम मोदी के पोस्ट से बढ़ा हौंसला
    भवानी देवी ने कहा कि हार के बाद पीएम मोदी ने जिस तरह उनका हौंसला बढ़ाया, उसने उनको काफी राहत दी. भवानी ने कहा, 'मेरी हार के बाद पीएम मोदी ने जो पोस्ट किया उससे मेरा हौंसला बढ़ा. मुझे फैंस से भी अच्छे संदेश मिले. अच्छी बात ये है कि लोग तलवारबाजी पसंद करते हैं जो कि इस खेल के लिए बहुत अच्छी बात है. मुझे सरकार से हमेशा समर्थन मिला. जब किरेन रिजीजू खेल मंत्री थे तो वो अकसर मुझे फोन कर दबाव ना लेने की बात कहते थे. साथ ही वो हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे.'

    PV Sindhu vs Cheung Ngan Highlights: पीवी सिंधु ने नगयान यी चियुंग को हराया, नॉकआउट स्टेज में

    '2028 ओलंपिक में ज्यादा तलवारबाज क्वालिफाई करेंगे'
    भवानी देवी ने कहा कि भले ही वो दूसरे दौर में हार गईं लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि भारत के और फेंसर्स भी ओलंपिक में क्वलिफाई करेंगे. भवानी बोलीं, 'हमें खेल मंत्रालय से पूरा सहयोग मिल रहा है. एक एथलीट को मानसिक समर्थन की जरूरत होती है, वित्तीय सहायता और सुविधाएं उसके बाद आती हैं और ऐसा हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि फेंसिंग के और सेंटर बनेंगे और 2028 ओलंपिक में भारत के कई तलवारबाज हिस्सा लेते दिखेंगे.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज