• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: लवलीना का मेडल पक्‍का, मगर वर्ल्‍ड चैंपियन के खिलाफ जीत से पहुंचेगीं गोल्‍ड के करीब

Tokyo Olympics: लवलीना का मेडल पक्‍का, मगर वर्ल्‍ड चैंपियन के खिलाफ जीत से पहुंचेगीं गोल्‍ड के करीब

Tokyo Olympics: लवलीना बोरगोहेन के सामने सेमीफाइनल में तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली की चुनौती होगी (PIC-AP)

Tokyo Olympics: लवलीना बोरगोहेन के सामने सेमीफाइनल में तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली की चुनौती होगी (PIC-AP)

Tokyo Olympics 2020: लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) ने क्‍वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की पूर्व विश्व चैंपियन नीन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही ब्रॉन्‍ज मेडल पक्‍का कर लिया था.

  • Share this:

    टोक्‍यो. टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अभी तक भारत के पास दो मेडल आ चुके हैं. मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्‍वर और पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में देश की झोली में ब्रॉन्‍ज मेडल डाला. अब पूरे देश की नजर मुक्‍केबाज लवलीना बोरगोहेन पर टिकी हुई हैं, जो 69 किग्रा में मेडल तो पहले ही पक्‍का कर चुकी है. बस देश उनके मेडल का रंग देखने का इंतजार कर रहा है.

    क्‍वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की पूर्व विश्व चैंपियन नीन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही लवलीना ने ब्रॉन्‍ज पक्‍का कर लिया था. अब बुधवार को वह फाइनल में जगह पक्‍की करने के लिए रिंग में उतरेंगी. फाइनल में जगह बनाते ही उनका सिल्‍वर मेडल पक्‍का हो जाएगा.

    9 साल में भारत का मुक्‍केबाजी में पहला ओलंपिक मेडल
    हालांकि सेमीफाइनल में उनके सामने तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली की चुनौती होगी. असम की 23 साल की लवलीना इतिहास रचने की दहलीज पर खड़ी हैं. वह पदक पक्का करके पहले ही विजेंदर सिंह (2008) और एमसी मैरीकॉम (2012) के क्‍लब में शामिल हो चुकी हैं. लवलीना का पदक पिछले नौ वर्षों में भारत का मुक्केबाजी में पहला पदक होगा, लेकिन उनका लक्ष्य अब फाइनल में पहुंचना होगा, जहां अभी तक कोई भारतीय नहीं पहुंचा है.

    Tokyo Olympics: 2 खिलाड़ियों ने एक ही रेस में तोड़ा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, फिर ओलंपिक चैंपियन ने मनाया कपड़ा फाड़ जश्‍न, देखें Video

    इजराइली खिलाड़ी ने ओलंपिक गोल्‍ड तो जीता, मगर गर्लफ्रेंड से शादी का सपना रह जाएगा अधूरा, देश का कानून बना रोड़ा

    सेमीफाइनल के लिए दोपहर बाद कर रही हैं अभ्‍यास
    लवलीना सेमीफाइनल मुकाबले के लिए पिछले दो दिनों से दोपहर बाद अभ्‍यास कर रही हैं. नेशनल कोच मोहम्मद अली कमर ने इस अहम मुकाबले से पहले कहा कि यह मुकाबला दोपहर बाद होगा. इसलिए हम पिछले दो दिनों से दोपहर बाद ही अभ्यास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोनों मुक्केबाज इससे पहले एक दूसरे से नहीं भिड़े हैं और वे दोनों एक दूसरे के खेल के बारे में नहीं जानते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज