होम /न्यूज /खेल /Tokyo Olympics : ओलंपिक उद्घाटन समारोह में 1000 से कम विदेशी प्रतिनिधियों और VIP को मंजूरी!

Tokyo Olympics : ओलंपिक उद्घाटन समारोह में 1000 से कम विदेशी प्रतिनिधियों और VIP को मंजूरी!

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन दर्शकों के बिना किया जाएगा.  (AFP)

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन दर्शकों के बिना किया जाएगा. (AFP)

Tokyo Olympics Opening Ceremony : टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympis 2020) में 10 हजार ...अधिक पढ़ें

    टोक्यो. जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) के उद्घाटन समारोह के दौरान स्टेडियम में एक हजार से भी कम अति विशिष्ट अतिथियों और विदेशी प्रतिनिधियों के मौजूद रहने की संभावना है. इससे पहले 23 जुलाई से शुरू होने वाले इन खेलों (Olympis 2020) में 10 हजार लोगों को ही प्रवेश देने का फैसला लिया गया था लेकिन टोक्यो में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण इस संख्या में भारी कटौती की गई है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में गुरुवार को यह जानकारी दी गई.

    ‘क्योदो न्यूज’ ने सूत्रों ने हवाले से खबर दी कि आयोजक 23 जुलाई को राष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले समारोह के दौरान वहां पहुंचने वाले लोगों की संख्या में कटौती का प्रयास कर रहे हैं. कोरोना वायरस महामारी (COVID-19 Pandemic) के कारण लागू आपातस्थिति के बीच खेलों का उद्घाटन समारोह होगा. हालांकि यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है कि जापान के राजा नारुहितो समारोह में हिस्सा लेकर खेलों की शुरुआत की घोषणा करें.

    इसे भी पढ़ें, Tokyo Olympics 2020: फेडरर से लेकर नेमार तक, ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं दिखेंगे खेलों के 'महाकुंभ' में

    अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी और देश की प्रथम महिला जिल बाइडेन के समारोह के दौरान अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के बीच मौजूद रहने की संभावना है. बुधवार को टोक्यो में पिछले लगभग छह महीने में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 1,149 नए मामले दर्ज किए गए. 22 जनवरी के बाद शहर में यह एक दिन में संक्रमित पाए जाने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है.

    Tags: COVID 19, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें