Tokyo Olympic: 'तू ठान ले, जीत को अंजाम दे', भारत का ओलंपिक थीम सॉन्ग लॉन्च

Tokyo Olympic: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भारत का ओलंपिक सॉन्ग लॉन्च हुआ. इस गाने को मोहित चौहान ने तैयार किया है. (Kiren Rijiju Twitter)

Tokyo Olympic: भारत ने जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) के 30 दिन पहले अपना ऑफिशियल ओलंपिक थीम सॉन्ग लॉन्च कर दिया. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए लॉन्चिंग कार्यक्रम में खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) मौजूद रहे. इस गाने को मोहित चौहान ने कंपोज किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत ने जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के 30 दिन पहले अपना ऑफिशियल ओलंपिक थीम सॉन्ग (Olympic Theme Song) लॉन्च कर दिया. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम में खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) मौजूद रहे. उनके अलावा भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष, महासचिव, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक के साथ ओलंपिक दल के साथ जाने वाले अधिकारी भी मौजूद थे. सिंगर मोहित चौहान ने 'लक्ष्य तेरा है सामने' नाम से इस गाने को तैयार किया है और अपनी ही आवाज में इसे गाया भी है.

    ओलंपिक के थीम सॉन्ग 'तू ठान ले, अब जीत को अंजाम दे' के बोल मोहित की पत्नी प्रार्थना ने लिखे हैं. इस गाने के लॉन्च के मौके पर खेल मंत्री रिजिजू ने कहा कि ये प्रधानमंत्री जी की सोच थी कि सारा देश एकजुट होकर टोक्यो ओलंपिक में जा रहे भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करे. इसी सोच को ध्यान में रखते हुए इस गाने को तैयार किया गया है.



    थीम सॉन्ग करोड़ों भारतीयों की प्रार्थना है: IOA अध्यक्ष
    वहीं, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि थीम सॉन्ग के लॉन्च के साथ मैं खिलाडियों को ये बताना चाहूंगा कि ये सिर्फ हौसला बढ़ाने वाला एक गाना नहीं है, बल्कि आपके लिए 140 करोड़ भारतीयों की प्रार्थना है. मुझे पूरा विश्वास है कि तमाम मुश्किलों और चुनौतियों के बाद भी आप टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और देश के लिए जरूर मेडल जीतेंगे.

    टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे. इन खेलों के लिए अब तक 100 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.