• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TOKYO OLYMPICS 2021 RACE WALKER KT IRFAN TESTED POSITIVE FOR COVID 19 WITH FOUR OTHER ATHLETES REPORTS

के टी इरफान समेत 5 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना, 29 अप्रैल को लगवाई थी वैक्सीन

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके 5 एथलीटों को हुआ कोरोना (फोटो-AFP)

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पैदल चाल के 5 एथलीट कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आ गए हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने 29 अप्रैल को वैक्सीन लगवाई थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पैदल चाल के एथलीट के टी इरफान सहित ट्रैक एवं फील्ड के पांच खिलाड़ियों को भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के बेंगलुरु स्थित उत्कृष्टता केन्द्र में कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया. यह जांच पिछले शुक्रवार को की गयी थी और इसमें संक्रमित पाये जाने वाले खिलाड़ियों को पृथकवास पर रखा गया है.

    साइ के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, 'शुक्रवार को की गयी जांच में कम से कम पांच एलीट (शीर्ष) एथलीट को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. इन खिलाड़ियों को दूसरों से अलग रखा गया है.' इस सूत्र ने कहा कि एक अन्य पैदल चाल खिलाड़ी भी जांच में पॉजिटिव है लेकिन उसके नाम की पुष्टि नहीं की जा सकी. साइ के सूत्र ने कहा, ' चार पुरूष खिलाड़ी और एक महिला खिलाड़ी के अलावा चार सहयोगी सदस्यों को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया.'

    29 अप्रैल को लिया था पहला वैक्सीन डोज
    साइ के सूत्र के मुताबिक, ' महिला खिलाड़ी अपने घर से केन्द्र आयी थी. खिलाड़ियों की जांच छह मई को की गयी थी और सात मई को उसका नतीजा मिला. इन सब ने 29 अप्रैल को कोराना वायरस से बचाव के टीके का पहला डोज लिया था.' उन्होंने कहा, ' एक पुरुष खिलाड़ी और एक महिला खिलाड़ी का टीकाकरण नहीं किया गया था. उनकी जांच 10 मई को की गयी थी और कल उनका परिणाम आयेगा.'

    यह पता चला है कि महिला पैदल चाल एथलीटों में कोई भी जांच में संक्रमित नहीं मिला है. जापान के नोमी में एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप के 20 किमी के आयोजन में 31 साल के इरफान ने चौथे स्थान पर रहने के बाद 2019 में तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था. साइ के सूत्र ने कहा कि एक खिलाड़ी को छोड़कर इस केन्द्र में अभ्यास कर रही पूरी हॉकी टीम जांच में नेगेटिव आयी है. उन्होंने खिलाड़ी का नाम लिये बगैर कहा, ' इस खिलाड़ी की फिर से जांच की जाएगी.' पिछले महीने में साइ के केन्द्र में पांच खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे जिनमें ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली प्रियंका गोस्वामी, 1500 मीटर में एशियाई स्वर्ण पदक विजेता जिनसन जॉनसन लंबी दूरी की धावक पारूल चौधरी, स्टीपलचेस धावक चिंता यादव और पैदल चाल खिलाड़ी एकनाथ शामिल है.

    रूस के पैदाल चाल कोच अलेक्जेंडर अर्तस्बाशेव को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. इस केन्द्र में महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और टीम की उनकी छह साथी खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गयी थी. दो सप्ताह तक पृथकवास पर रहने के बाद ये सभी इस वायरस से उबर गये.
    Published by:Anoop Dev Singh
    First published: