Home /News /sports /

Tokyo Olympics: जापान की जीत से हुआ ओलंपिक का आगाज, ऑस्ट्रेलिया को हराया; आज होने हैं 9 मुकाबले

Tokyo Olympics: जापान की जीत से हुआ ओलंपिक का आगाज, ऑस्ट्रेलिया को हराया; आज होने हैं 9 मुकाबले

Tokyo Olympics 2020: जापान ने ऑस्ट्रेलिया को 8-1 से हराया.

Tokyo Olympics 2020: जापान ने ऑस्ट्रेलिया को 8-1 से हराया.

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक के मुकाबले बुधवार से शुरू हो गए हैं. मेजबान जापान ने ओलंपिक 2020 (Olympics 2020) का पहला मैच जीता. उसने सॉफ्टबॉल के इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 8–1 से हराया. टोक्यो ओलंपिक में आज कुल 9 मैच खेले जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) का इंतजार खत्म हुआ. खेलों के इस महाकुंभ (Olympics) का आगाज जापान की जीत के साथ हो गया है. टोक्यो ओलंपिक का पहला मुकाबला बुधवार (21 जुलाई) को सॉफ्टबॉल का खेला गया. मेजबान जापान (Japan) ने गेम्स के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खेल महाकुंभ की शानदार शुरुआत की. उसने महिला सॉफ्टबॉल का यह मुकाबला 8–1 से जीता. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में आज कुल 9 मैच खेले जाएंगे.

    खेलप्रेमी जानते हैं कि ओलंपिक (Olympics 2020) का औपचारिक उद्घाटन 23 जुलाई यानी, शुक्रवार को होना है. इस ओपनिंग सेरेमनी से दो दिन पहले ही सॉफ्टबॉल (Softball) के मुकाबले शुरू हो गए हैं. टूर्नामेंट में आज ही साफ्टबॉल के दो और मुकाबले होंगे. इनमें अमेरिका के सामने इटली और मैक्सिको के सामने कनाडा की टीम होगी.

    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo 2020) में आज ही महिला फुटबॉल के मैच भी शुरू होने हैं. इसकी शुरुआत इंग्लैंड और चिली के मुकाबले से होगी. इसके बाद जापान का मुकाबला कनाडा से होगा.

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics: खेल गांव में परोसा जा रहा है दाल-परांठा, रोज नहीं होगी कमरों की सफाई

    IND VS SL: राहुल द्रविड़ के भरोसे ने दी दीपक चाहर को हिम्मत, मैच जिताकर बोले- कोच ने कहा था...

    महिला फुटबॉल में पहले दिन 6 मैच होने हैं. इनमें चीन बनाम ब्राजील, नीदरलैंड बनाम जाम्बिया मैच शामिल हैं. अमेरिका-स्वीडन, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के मुकाबले भी आज ही होंगे. पुरुष वर्ग के फुटबॉल मुकाबले गुरुवार से शुरू होंगे.

    बता दें कि टोक्यो ओलंपिक पहले 2020 में होने थे. कोरोनावायरस के कोहराम के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया. इस कारण इसका आयोजन 2021 में हो रहा है. प्रमोशनल कारणों और अतिरिक्त खर्च बचाने के उद्देश्य से इसे ओलंपिक 2020 ही कहा जा रहा है.

    Tags: Japan, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर