• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympcs : बॉक्सर विकास कृष्ण ओलंपिक से बाहर, पहले दौर में जापान के ओकाजावा से मिली हार

Tokyo Olympcs : बॉक्सर विकास कृष्ण ओलंपिक से बाहर, पहले दौर में जापान के ओकाजावा से मिली हार

बॉक्सर विकास कृष्ण को टोक्यो ओलंपिक के वेल्टरवेट मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. (AP)

बॉक्सर विकास कृष्ण को टोक्यो ओलंपिक के वेल्टरवेट मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. (AP)

पदक की उम्मीद भारतीय बॉक्सर विकास कृष्ण (69 किग्रा) को टोक्यो ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) में अपने पहले ही मुकाबले में जापान के ओकाजावा के खिलाफ 0-5 की एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. वह इस मुकाबले में कंधे में चोट के साथ खेले और उनकी आंख में कट भी लग गया.

  • Share this:
    टोक्यो.  भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण (Vikas Krishan) शनिवार को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अपने पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हो गए. बॉक्सिंग में पदक के दावेदार माने जा रहे विकास को वेल्टरवेट मुकाबले (69 किग्रा) में मेजबान जापान के ओकाजावा क्विंसी मेंसाह ने हरा दिया. जापानी मुक्केबाज ने विकास को राउंड ऑफ 32 की एकतरफा भिड़ंत में 5-0 से मात दी.

    विकास से काफी उम्मीदें की जा रही थीं लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके. जापानी मुक्केबाज ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया. इस मुकाबले के दौरान 29 साल के विकास की बायीं आंख के नीचे कट भी लग गया. भारत के हाई परफोर्मेंस निदेशक सेंटियागो नीवा ने कहा कि विकास अपने कंधे का भी सही से इस्तेमाल नहीं कर पाए.

    नीवा ने कहा, ‘इटली में टीम के अंतिम ट्रेनिंग सत्र (टोक्यो के लिए टीम के रवाना होने से पहले) के दौरान विकास के कंधे में चोट लग गई थी. उसका उपचार किया गया और हमने उम्मीद की थी कि वह ठीक हो जाएंगे, उन्होंने बिना किसी समस्या के शुरुआत की लेकिन जब उन्होंने ओकाजावा के शरीर पर मुक्का जड़ने का प्रयास किया तो कंधे में फिर चोट लग गई. वह अपने बायें हाथ का सही इस्तेमाल नहीं कर पाए. उन्होंने आज एक हाथ के साथ मुकाबला लड़ा.’

    इसे भी पढ़ें, मीराबाई चानू ने भारत को दिलाया पहला ओलंपिक मेडल, वेटलिफ्टिंग में जीता सिल्वर

    विकास शनिवार को चुनौती पेश करने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज थे. उन्होंने ओकाजावा को पिछले साल एशियाई ओलंपिक क्वालिफायर के दौरान हराया था. शनिवार को जापान के ओकाजावा ने शुरुआत से अंत तक मुकाबले में दबदबा बनाए रखा और उन्हें दो बार के ओलंपियन भारतीय मुक्केबाज के खिलाफ किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. विकास के करीबी मित्र और नियमित तौर पर उनके साथ अभ्यास मुकाबले करने वाले नीरज गोयत ने कहा, ‘पूरे मुकाबले के दौरान विकास को काफी दर्द हो रहा था.’

    घाना मूल के 25 वर्षीय मुक्केबाज ओकाजावा 2019 एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता हैं और उन्होंने उसी साल विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. ओकाजावा राउंड आफ 16 में तीसरे वरीय क्यूबा के रोनियल इग्लेसियास से भिड़ेंगे. इग्लेसियास 2012 ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता और पूर्व विश्व चैंपियन भी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज