होम /न्यूज /खेल /टोक्यो ओलंपिक ने भारतीय हॉकी का चेहरा बदला : अमित रोहिदास

टोक्यो ओलंपिक ने भारतीय हॉकी का चेहरा बदला : अमित रोहिदास

टोक्यो ओलंपिक में मिले ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल ने भारतीय हॉकी का चेहरा बदला (AFP)

टोक्यो ओलंपिक में मिले ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल ने भारतीय हॉकी का चेहरा बदला (AFP)

ओडिशा के रहने वाले अमित रोहिदास ने कहा कि घरेलू मैदान पर विश्व कप खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए जज्बाती पल है. उन्होंने ...अधिक पढ़ें

भुवनेश्वर. भारतीय टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास का मानना है कि टोक्यो ओलंपिक में मिले ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल ने भारतीय हॉकी का चेहरा बदलकर युवाओं को इस खेल में उतरने के लिए प्रेरित किया है. रोहिदास ने कहा कि गांव के बच्चों को एफआईएच विश्व कप का बेताबी से इंतजार है, जो 13 से 29 जनवरी तक भुवनेश्वर और राउरकेला में खेला जाएगा.

अमित रोहिदास ने हॉकी इंडिया के पॉडकास्ट ‘हॉकी ते चर्चा’ में कहा, ”टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल ने बहुत कुछ बदला. पहले गांवों में जो युवा हॉकी नहीं खेलते थे, वे भी अब खेलने लगे हैं.” उन्होंने कहा, ”जब मैं घर जाकर यह देखता हूं तो बहुत अच्छा लगता है. हर स्कूल में हॉकी खेलने वाले युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है.”

बायजू ने लियोनल मेस्सी को ब्रांड एम्बेसडर बनाया

ओडिशा के रहने वाले अमित रोहिदास ने कहा कि घरेलू मैदान पर विश्व कप खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए जज्बाती पल है. उन्होंने कहा, ”अपने मैदान पर खेलना अलग तरह का अहसास है. दर्शक काफी सहयोग देते हैं और प्रेरित करते हैं. ओडिशा में अलग तरह की ऊर्जा लेकर दर्शक आते हैं जो हमें अतिरिक्त प्रेरणा देती है.”

बता दें कि एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 में पूल डी में यूरोपीय दिग्गज इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ मेजबान भारत 13 जनवरी को राउरकेला में स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा. 1975 का विजेता भारत नवनिर्मित बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में शाम 7 बजे प्राइम-टाइम मैच में स्पेन से भिड़ेगा.

पूजा बिश्नोई का कमाल, 3000 मीटर में हासिल की खास उपलब्धि

प्रतियोगिता पहले दिन 2016 के ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका के बीच कलिंगा स्टेडियम में दोपहर 1 बजे के मैच से शुरू होगी. दिन का दूसरा मैच भी भुवनेश्वर में खेला जाएगा, जिसमें विश्व नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया फ्रांस से भिड़ेगा.

राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में उद्घाटन मैच इंग्लैंड और वेल्स के बीच होगा. भारत और स्पेन दिन के आखिरी मैच में मुकाबला करेंगे. टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारत, इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स पूल डी में शामिल है. 8 सितंबर को आयोजित ड्रॉ के अनुसार, 16 टीमों को चार समूहों में विभाजित किया गया है. पूल ए में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका होंगे. पूल बी में बेल्जियम, जर्मनी, कोरिया और जापान शामिल हैं, जबकि पूल सी में नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली शामिल हैं.

Tags: Hockey India, Hockey World Cup, Indian Hockey Team

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें