होम /न्यूज /खेल /

Tokyo Olympics: अदिति अशोक ने कोरोना के कारण खो दी थी असली ताकत, फिर भी रच दिया इतिहास

Tokyo Olympics: अदिति अशोक ने कोरोना के कारण खो दी थी असली ताकत, फिर भी रच दिया इतिहास

Tokyo Olympics: अदिति अशोक मुकाबले के दौरान अपनी मां और कैडी माहेश्‍वरी अशोक के साथ (PC:AP)

Tokyo Olympics: अदिति अशोक मुकाबले के दौरान अपनी मां और कैडी माहेश्‍वरी अशोक के साथ (PC:AP)

Tokyo Olympics: टोक्‍यो ओलंपिक शुरू होने से कुछ महीने पहले भारतीय गोल्‍फर अदिति अशोक (Aditi Ashok) कोरोना की चपेट में आ गई थी. जिससे उनका खेल भी प्रभावित हुआ था

    टोक्‍यो. अदिति अशोक (Aditi Ashok) टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ऐतिहासिक मेडल से भले ही चूक गईं, मगर इसके बावजूद उन्‍होंने इतिहास रच दिया है. वह एक शॉट से मेडल से चूक गई और टोक्‍यो ओलंपिक में चौथे स्‍थान पर रहीं. इस ओलंपिक में अदिति ने मुकाबले की शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा था, मगर चौथे राउंड में आखिरी के होल्‍स में, खासकर 17वें और 18वें होल में वह लय से भटक गईं. भले ही वह देश को मेडल नहीं दिला पाई, मगर भारतीय गोल्‍फ के इतिहास में अपना नाम जरूर दर्ज करवा लिया है.
    यहां तक पहुंचना भी उनके लिए बिल्‍कुल आसान नहीं था, क्‍योंकि कुछ महीने पहले ही उन्‍हें कोरोना हो गया था. अदिति के अनुसार कोरोना के कारण उन्‍होंने अपनी असली ताकत भी खो दी थी. अदिति ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा था कि कोरोना के चपेट में आने के बाद उनकी ताकत कम हुई, जिससे उनका खेल भी प्रभावित हुआ है.

    भारत आने पर हो गया था कोरोना
    अदिति वीजा से संबंधित काम के लिए मई- जून में भारत आईं थी तो इस दौरान वह कोरोना की चपेट में आ गई थीं. उन्‍हें दो सप्ताह से अधिक समय के लिए वही रहना पड़ा. उनके अनुसार कोरोना के कारण उनकी ताकत कम हुई.

    Tokyo Olympics: क्या नीरज चोपड़ा आज खत्‍म करेंगे भारत के 100 साल का इंतजार, मुकाबला शाम 4.30 बजे

    अदिति अशोक ने एक शॉट से गंवाया मेडल, फिर भी Olympics में बना गईं इतिहास

    लंबी दूरी के होल में उनका शॉट काफी पीछे रह जा रहा था. जबकि पहले भी होल से दूर रहता था, लेकिन इतना दूर कभी नहीं था. उन्होंने बताया कि जो होल अधिक दूर है वहां खेल में निरंतरता बरकरार नहीं रख पा रही हैं. पहले दौर की तुलना में तीसरे दौर में उनकी ‘पुटिंग’ (करीब से गेंद को होल में डालना) अच्छी नहीं थी.

    Tags: Aditi Ashok, Golf, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर