हेलन मेरी को भरोसा, टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच सकती है भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम की कप्तानी रानी रामपाल संभाल रही हैं. (Rani Rampal/Twitter)

भारतीय हॉकी टीम की कप्तानी रानी रामपाल संभाल रही हैं. (Rani Rampal/Twitter)

भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान रानी रामपाल संभाल रही हैं. पूर्व गोलकीपर हेलन मेरी (Helan Mary) का मानना है कि भारतीय महिला हॉकी टीम टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच सकती है और टॉप-3 में जगह बना सकती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत की पूर्व गोलकीपर हेलन मेरी का मानना है कि भारतीय महिला हॉकी टीम अपने खेल के कुछ पहलुओं पर काम करके टोक्यो ओलंपिक में शीर्ष तीन में स्थान हासिल कर सकती है. पिछले तीन से चार साल में भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. रानी रामपाल की कप्तानी वाली महिला हॉकी टीम से देश को काफी उम्मीदें हैं.

44 साल की हेलन ने हॉकी इंडिया के पॉडकास्ट ‘हॉकी ते चर्चा ’ में कहा, ‘अर्जेंटीना और जर्मनी में प्रदर्शन को देखते हुए मुझे लगता है कि हमारी टीम 90 प्रतिशत तैयार है और आने वाले कुछ समय में अपने खेल को और बेहतर कर सकते हैं. मुझे यकीन है कि वे टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच सकते हैं. टोक्यो में तिरंगे का परचम लहराएगा.’

इसे भी पढ़ें, इरफान और चार अन्य एथलीटों के लिए राहत, कोविड-19 की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई

उन्होंने कहा, ‘अर्जेंटीना में जिस तरह से भारतीय टीम खेली, हालांकि दुनिया की दूसरे नंबर की टीम को नहीं हरा सकी लेकिन आत्मविश्वास देखने लायक था. मैंने भारतीय टीम को किसी टीम के खिलाफ उसके घरेलू मैदान पर ऐसे खेलते नहीं देखा.’ भारत के लिए 1992 से एक दशक से अधिक के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 2002 राष्ट्रमंडल खेल और 2004 एशिया कप में स्वर्ण जीतने वाली टीम का हिस्सा रही हेलन ने कहा कि अब काफी व्यवस्थित और वैज्ञानिक तरीके से तैयारी होती है.
अर्जुन अवार्डी हेलन ने कहा, ‘हमारे समय में और आज के समय में काफी फर्क है. अब वैज्ञानिक तरीके से सब कुछ होता है और टीम के पास बड़ा सहयोगी स्टाफ है. फिटनेस, खुराक और कार्यभार सभी पहलुओं का ध्यान रखा जाता है. हर रणनीति पहले से तय होती है.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज