Home /News /sports /

Tokyo Olympics : भारतीय एथलीटों का पहला जत्था टोक्यो रवाना, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी विदाई

Tokyo Olympics : भारतीय एथलीटों का पहला जत्था टोक्यो रवाना, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी विदाई

भारतीय खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक के लिए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने औपचारिक विदाई दी. (PC- SAI Media)

भारतीय खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक के लिए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने औपचारिक विदाई दी. (PC- SAI Media)

Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय खिलाड़ियों के पहले जत्थे को विदाई देने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंचे. खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक, साई महानिदेशक संदीप प्रधान और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भी इस दौरान मौजूद रहे.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में हिस्सा लेने वाले आठ खेलों के भारतीय खिलाड़ियों एवं सहयोगी सदस्यों को शनिवार शाम को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर औपचारिक विदाई दी. खिलाड़ियों के पहले जत्थे को विदाई देने के लिए अनुराग ठाकुर के साथ खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के महानिदेशक संदीप प्रधान और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा, महासचिव राजीव मेहता के अलावा अन्य अधिकारी शामिल रहे.

    राजधानी दिल्ली से रवाना हुए भारतीय दल में कुल 88 सदस्य हैं, जिसमें 54 खिलाड़ियों के अलावा सहयोगी सदस्य और आईओए के प्रतिनिधि भी शामिल हैं.शनिवार को रवाना हुए दल में तीरंदाजी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, हॉकी, जूडो, जिम्नास्टिक, तैराकी और भारोत्तोलन से जुड़े खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य शामिल हैं.



    इस दल में पुरुष और महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों की संख्या सबसे ज्यादा हैं. हॉकी टीमों का हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जिसमें हवाई अड्डे के कर्मचारी दोनों तरफ खड़े होकर ताली बजा रहे थे. शीर्ष भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए शुक्रवार को ही अमेरिका में अपने प्रशिक्षण केन्द्र से टोक्यो पहुंच गई थीं.

    इसे भी पढ़ें, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू पहुंचीं टोक्यो, खेल गांव में मास्क लगाए आईं नजर

    ओलंपिक में भारत की इकलौती भारोत्तोलक चानू, राष्ट्रीय कोच विजय शर्मा और सहायक कोच संदीप कुमार के साथ टोक्यो पहुंची. चानू के एक अन्य सहायक कोच प्रमोद शर्मा दिल्ली से पहले जत्थे के साथ रवाना हुए. भारतीय मुक्केबाजों का दल भी इटली से तोक्यो रवाना हो चुका है जो रविवार को जापान की राजधानी पहुंचेगा.

    निशानेबाजों का दल क्रोएशिया से टोक्यो आने के बाद शनिवार को तड़के खेल गांव पहुंचा जहां उन्हें उनके कमरे सौंप दिए गए. भारत के 228 लोगों के दल में 119 खिलाड़ी शामिल हैं. कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक खेलों का आयोजन सख्त प्रतिबंधों के साथ दर्शकों के बिना होगा. वरुण ठक्कर, गणपति चेंगप्पा, विष्णु सरवनन, नेत्रा कुमानन के साथ भारतीय नौकायन दल सबसे पहले टोक्यो पहुंचा था.

    Tags: Anurag thakur, India in Olympics, Olympics 2020, Sports news, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर