Tokyo Olympics : मनु भाकर बोलीं, पिछले पांच साल से ओलंपिक में स्वर्ण जीतने की तैयारी में जुटी हूं

मनु भाकर ने 2018 के यूथ ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था और वह इस बार टोक्यो में पदक जीतने वाले दावेदारों में शामिल हैं. (Instagram)

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) ने कहा कि वह ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए पिछले पांच साल से कड़ी मेहनत कर रही हैं. उन्होंने कहा कि यह हमेशा से ही उनका सपना रहा है कि वह ओलंपिक में स्वर्ण जीतकर देश का नाम रोशन करें,

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत के पदक दावेदारों में शुमार शीर्ष पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) ने शुक्रवार को कहा कि वह ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए पिछले पांच वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही हैं. 19 साल की भाकर ने हाल में सोशल मीडिया से टोक्यो ओलंपिक के समापन तक दूर रहने का फैसला किया जो 23 जुलाई से शुरू हो रहे हैं. भाकर को ओलंपिक में तीन स्पर्धाओं के लिए चुना गया है.

    खेल मंत्रालय की ओर से जारी वीडियो में भाकर ने कहा, ‘ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए मैं पिछले पांच वर्षों से सचमुच कड़ी मेहनत कर रही हूं और यह हमेशा मेरा सपना रहा है.’ शीर्ष अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई पदक हासिल कर चुकी भाकर ने अपनी तैयारियों में मदद करने के लिए सरकार का शुक्रिया अदा किया. आईएसएसएफ विश्व कप पदक विजेता ने कहा, ‘सरकार हमेशा ही मेरी निशानेबाजी के वर्षों में बहुत मददगार रही है. जब भी हमें किसी उपकरण की जरूरत होती या फिर पिस्टल चाहिए होती तो सरकार ने सब कुछ मुहैया कराया.’

    इसे भी पढ़ें, Tokyo Olympics : ‘टोक्यो 2020’ ने दर्शकों को अनुमति नहीं मिलने पर मांगी माफी

    भाकर इस समय क्रोएशिया में टीम के अन्य सदस्यों के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं, जहां से निशानेबाज सीधे तोक्यो के लिये रवाना होंगे. हाल में समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप में भाकर ने सौरभ चौधरी के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण जीता था. हालांकि वह 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में सातवें स्थान पर रही थीं. भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने क्रोएशिया के दौरे का इंतजाम किया क्योंकि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण कैंप लगाना संभव नहीं था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.