Home /News /sports /

Tokyo Olympics : भारतीय निशानेबाज क्वारंटीन में नहीं रहेंगे, सोमवार से शुरू करेंगे अभ्यास

Tokyo Olympics : भारतीय निशानेबाज क्वारंटीन में नहीं रहेंगे, सोमवार से शुरू करेंगे अभ्यास

भारतीय निशानेबाज क्रोएशिया से टोक्यो पहुंचे हैं और उन्हें क्वारंटीन नहीं किया जाएगा. (Instagram)

भारतीय निशानेबाज क्रोएशिया से टोक्यो पहुंचे हैं और उन्हें क्वारंटीन नहीं किया जाएगा. (Instagram)

टोक्यो में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को जो कमरे दिए गए हैं, उनमें एक कमरे में दो व्यक्ति रहेंगे. भारतीय निशानेबाजों को टोक्यो से खेल गांव (Olympic Games Village) तक पहुंचने में आठ घंटे लगे, इसमें से साढ़े चार घंटे हवाई अड्डे पर और साढ़े तीन घंटे यात्रा करने में लगे.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारतीय निशानेबाजों को टोक्यो ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) से पहले आइसोलेशन में रहने की जरूरत नहीं है और वे 19 जुलाई से अभ्यास शुरू कर देंगे. भारतीय निशानेबाजी दल शनिवार को तड़के खेल गांव पहुंचा जहां उन्हें उनके कमरे सौंप दिए गए. निशानेबाजी स्पर्धाएं असाका शूटिंग रेंज पर होंगी जो कि उत्तर पश्चिम टोक्यो में सैइतामा में स्थित है. इसी स्थल पर 1964 ओलंपिक में भी निशानेबाजी प्रतियोगिता हुई थी.

    भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के सचिव राजीव भाटिया ने बताया कि निशानेबाजों को खेल गांव में कमरे आवंटित कर दिए गए हैं और वे 19 जुलाई से अभ्यास शुरू करेंगे. उन्हें क्वारंटीन में या अलग-थलग रहने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे क्रोएशिया से वहां पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि नारिता हवाई अड्डे पर सहजता से सभी औपचारिकताएं पूरी की गईं और निशानेबाजी दल को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई.

    एनआरएआई के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘निशानेबाजों को टोक्यो से खेल गांव तक पहुंचने में आठ घंटे लग गए जिसमें से साढ़े चार घंटे हवाई अड्डे पर और साढ़े तीन घंटे खेल गांव तक यात्रा करने में लगे. खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को जो कमरे दिए गए हैं, उनमें एक कमरे को दो व्यक्तियों द्वारा साझा करना होगा.’ खिलाड़ी सोमवार को शूटिंग रेंज का दौरा कर सकते हैं.

    इसे भी पढ़ें, टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का अटैक, खेल गांव में मिला कोविड-19 का पहला केस

    उन्होंने कहा, ‘यूरोप से लंबी उड़ान के बाद वे थके हैं. वे पर्याप्त विश्राम करने के बाद ही अभ्यास शुरू करेंगे.’ ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होकर आठ अगस्त को समाप्त होंगे. निशानेबाजी की स्पर्धाएं उद्घाटन समारोह के अगले दिन से शुरू हो जाएंगी और 10 दिन तक चलेंगी. भारत के अन्य खेलों के खिलाड़ी स्वदेश से जा रहे हैं और उन्हें टोक्यो पहुंचने पर तीन दिन तक पृथकवास पर रहना होगा.

    भारतीय निशानेबाजी टीम शुक्रवार को जगरेब से रवाना हुई जहां उसने 80 दिन तक टूर्नामेंट सहित अभ्यास शिविर में हिस्सा लिया. टोक्यो की फ्लाइट लेने से पहले एम्सटरडम में 13 सदस्यीय पिस्टल और राइफल टीम के साथ दो स्कीट निशानेबाज – मैराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह – भी जुड़ गए जो इटली में ट्रेनिंग कर रहे थे. टोक्यो खेलों में भारत के इस बार रिकॉर्ड 15 निशानेबाज शिरकत करेंगे. भारतीय टीम में आठ राइफल, पांच पिस्टल और दो स्कीट निशानेबाज हैं.

    Tags: Olympics, Olympics 2020, Shooting, Sports news, Tokyo 2020, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर