Tokyo Olympics : स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति नहीं मिलने पर ‘टोक्यो 2020’ ने माफी मांगी

ओलंपिक खेलों की शुरुआत 23 जुलाई से होगी. (सांकेतिक तस्वीर-AFP)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए टिकट जारी करने वाली समिति के वरिष्ठ निदेशक हिडेनोरी सुजुकी ने बताया कि शिजुओका, इबाराकी, फुकुशिमा और मियागी प्रान्तों में होने वाले खेल आयोजनों को दर्शक देख सकते हैं. हालांकि दर्शकों की अधिकतम संख्या 10 हजार या स्टेडियम में बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत तक ही सीमित रहेगी.

  • Share this:
    टोक्यो. जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू हो रहे ओलंपिक खेलों (Olympic Games) के लिए दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी. 'टोक्यो 2020' ओलंपिक के लिए टिकट जारी करने वाली समिति के वरिष्ठ निदेशक हिडेनोरी सुजुकी ने शुक्रवार को टोक्यो और उसके तीन पड़ोसी प्रांतों सैतामा, चिबा और कानागावा में खेलों के दौरान किसी भी दर्शक को अनुमति नहीं देने के लिए माफी मांगी है. सुजुकी ने कहा कि समिति दर्शकों को स्टेडियम आने का मौका देने लिए अथक प्रयास जारी रखेगी.

    उन्होंने कहा कि शिजुओका, इबाराकी, फुकुशिमा और मियागी प्रान्तों में होने वाले खेल आयोजनों को दर्शक देख सकते हैं. यहां प्रशंसकों की अधिकतम संख्या 10,000 या स्टेडियम बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत तक सीमित होगी. उन्होंने कहा कि समिति लॉटरी द्वारा टिकटों को जारी करेगी, जिसके नतीजे शनिवार को घोषित किए जाएंगे. प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने गुरुवार को कोरोना आपातकाल की घोषणा की थी जो सोमवार से प्रभावी होगा और 22 अगस्त को खत्म होगा.

    इसे भी पढ़ें, इमरजेंसी के कारण बिना दर्शकों के ही आयोजित किए जाएंगे टोक्यो ओलंपिक गेम्स

    टोक्यो में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए लागू किए गए आपातकाल (State of Emergency) के कारण यहां के स्टेडियमों में दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे. ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा ने गुरुवार को बताया कि टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने इमरजेंसी को देखते हुए दर्शकों के बिना ही खेलों को आयोजित करने पर सहमति व्यक्त जताई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.