Home /News /sports /

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने पीवी सिंधु से कहा- आप जीतकर आएंगी तो मिलकर आइसक्रीम खाएंगे

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने पीवी सिंधु से कहा- आप जीतकर आएंगी तो मिलकर आइसक्रीम खाएंगे

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने सिंधु से किया साध आइसक्रीन खाने का वादा (ANI)

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने सिंधु से किया साध आइसक्रीन खाने का वादा (ANI)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) से पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने भारतीय एथलीटों से बातचीत की. पीएम मोदी ने पीवी सिंधु (PV Sindhu) को शुभकामनाएं दी. मोदी ने सिंधु से वादा किया कि जब वो जीतकर लौटेंगी तो मिलकर आइसक्रीम खाएंगे.

    नई दिल्ली. रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली बैडमिंट स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) से इस बार गोल्ड मेडल की उम्मीदें हैं. पीवी सिंधु इस बार टोक्यो  (Tokyo Olympics) में पदक की बड़ी दावेदार हैं और अपनी मेहनत और दमदार ट्रेनिंग के दम पर उन्होंने फैंस का ये भरोसा हासिल किया है. मंगलवार को पीएम मोदी (PM Modi) ने टोक्यो जाने वाले भारतीय एथलीटों से बातचीत की. मोदी ने उन्हें अपेक्षाओं के दबाव में ना आकर अपना 100 फीसदी दम लगाने का संदेश दिया. पीएम ने बैडमिंट स्टार पीवी सिंधु से भी बात की और उनसे पूछा कि मैंने सुना है कि आपके कोच गोपीचंद ने आपके आइसक्रीम खाने पर बैन लगा दिया था.

    पीएम मोदी के सवाल पर सिंधु हंसी और उन्होंने कहा कि एथलीट को अपनी डाइट का खास ध्यान रखना पड़ता है इसलिए वो आइसक्रीम नहीं खाती हैं. सिंधु ने पीएम से कहा, 'हम एथलीट हैं तो अपनी डाइट का ख्याल रखना पड़ता है. अच्छा खेलने के लिए डाइट और शरीर का ध्यान रखना होता है. मैं आइसक्रीम बस कभी कभी ही खाती थी. अब भी आइसक्रीम बहुत कम खाती हूं'

    पीएम मोदी ने कहा-जीतने के बाद साथ खाएंगे आइसक्रीम
    पीएम मोदी ने पीवी सिंधु से आगे कहा कि आपके-माता ने कई त्याग किये हैं. उन्होंने अपना काम कर दिया है, अब आपको अपना काम करना है. मोदी ने कहा, 'आप पिछली बार भी जीती थीं. उम्मीद है इस बार भी अच्छा करेंगी. जब आप सफलता के साथ लौटकर आएंगी तो मिलकर आइसक्रीम खांएगें.' पीएम मोदी ने सिंधु के माता-पिता से भी बातचीत की और उन्हें नमन किया.

    मणिका ने पीएम को बताया-कैसे कम करती हैं दबाव
    पीएम मोदी ने टेबल टेनिस स्टार मणिका बत्रा से भी बातचीत करते हुए गरीब बच्चों को ट्रेनिंग देने की सराहना की. पीएम मोदी ने मणिका से पूछा की वो मैच से पहले हाथ में तिरंगा पेंट क्यों करती हैं? इस पर मणिका ने कहा, 'लड़की होने के तौर पर मुझे यह सब चीजें पसंद हैं. लेकिन एक भारतीय खिलाड़ी होने के नाते मैं कोशिश करती हूं कि कुछ ना कुछ मेरे पास रहे. इसलिए नेलपेंट में तिरंगा पेंट करती हूं. खासकर सर्विस करते वक्त मेरे बाएं हाथ पर जब तिरंगा दिखता है तो अलग ही प्रेरणा मिलती है कि कुछ देश के लिए करना है. अलग जज्बा आता है.

    पीएम मोदी ने मणिका बत्रा से उनके डांस के शौक पर भी सवाल किया. इस पर मणिका ने पीएम मोदी को बताया कि दबाव को कम करने के लिए वो डांस का सहारा लेती हैं. मैच से पहले डांस कर उन्हें कॉन्फिडेंस आता है.

    Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बात की, कहा- जापान में जमकर खेलिएगा

    पीएम मोदी ने बॉक्सर आशीष कुमार से प्रेरणा लेने की बात कही. हाल ही में आशीष कुमार ने अपने पिता को खोया है और वो टोक्यो में मेडल जीतकर उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी अपने पिता को खोया था और शतक के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी थी.

    Tags: Narendra modi, Olympics, Olympics 2020, PM Modi, PV Sindhu Tokyo 2020, Sports news, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर