Tokyo Olympics: शरणार्थी ओलंपिक दल के प्रमुख तेगला लोरूपे कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा. (AFP)

Tokyo Olympics 2020: शरणार्थी ओलंपिक टीम का शिविर कतर के दोहा में है. टोक्यो रवाना होने से पहले हुए परीक्षण में टीम के मिशन प्रमुख तेगला लोरूपे का नतीजा पॉजिटिव आया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की शरणार्थी ओलंपिक टीम के मिशन प्रमुख एवं लंबी दूरी के पूर्व धावक तेगला लोरूपे कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये है. शरणार्थी टीम का शिविर कतर के दोहा में है और दल के तोक्यो रवाना होने से पहले हुए परीक्षण में लोरूपे का नतीजा पॉजिटिव आया है. टीम ने लोरूपे के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद टोक्यो में अपने आगमन में विलंब कर दिया है.  शुक्रवार से शुरू होने वाले ओलंपिक के लिए टीम के सदस्यों के अगले कुछ दिनों में प्रस्थान शुरू होने की उम्मीद है. इस बात की संभावना है कि लोरूपे दल के साथ यात्रा नहीं करेंगे.

    सूत्रों के गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी, क्योंकि वे चिकित्सा जानकारी साझा करने के लिए अधिकृत नहीं है. आईओसी ने कुछ दिन पहले एक बयान जारी कर कहा कि शरणार्थी दल का एक अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित है. उन्होंने हालांकि किसी नाम का खुलासा नहीं किया था. आईओसी ने बताया था कि  दोहा में 26 खिलाड़ियों और अन्य अधिकारियों के जांच का नतीजा नेगेटिव आया हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.