Home /News /sports /

Tokyo Olympics: सलीम-सुलेमान का थीम सॉन्ग 'अपने ओलंपियंस' लॉन्च, सुखविंदर-दीपा ने बांधा समां

Tokyo Olympics: सलीम-सुलेमान का थीम सॉन्ग 'अपने ओलंपियंस' लॉन्च, सुखविंदर-दीपा ने बांधा समां

टोक्यो ओलंपिक में इस बार 127 भारतीय एथलीट हिस्सा ले रहे हैं (फोटो साभार-सुखविंदर सिंह इंस्टाग्राम)

टोक्यो ओलंपिक में इस बार 127 भारतीय एथलीट हिस्सा ले रहे हैं (फोटो साभार-सुखविंदर सिंह इंस्टाग्राम)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) और रैपर डी एमसी (Dee MC) ने थीम सॉन्ग लॉन्च किया है. इस गाने को सलीम-सुलेमान (Salim-Suleman) ने कंपोज किया है जबकि सोनल डबराल ने इसके बोल लिखे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) और रैपर डी एमसी (Dee MC)  का टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारतीय दल का उत्साह बढ़ाने के लिए एक नया गाना 'अपने ओलंपियंस' (Apne Olympians) लॉन्च हो गया है. इस गाने को सलीम-सुलेमान (Salim-Suleman)  ने कंपोज किया है जबकि सोनल डबराल ने इसके बोल लिखे हैं. इस गीत के बार सलीम मर्चेंट कहते हैं कि एक संगीतकार के रूप में इस योजना पर काम करना बहुत प्रेरणादायक था.

    मर्चेंट ने कहा, ''सुलेमान और मैं दोनों खेल के प्रति जुनूनी हैं और इस पर काम करना एक विशेष अनुभव था. सुखविंदर और डी एमसी की एनर्जी ने गाने में रोमांच ला दिया है." इस गाने के बारे में सुखविंदर सिंह कहते हैं कि सलीम-सुलेमान के साथ मेरा जुड़ाव बहुत पुराना है और उनके साथ इस गाने पर काम करना अद्भुत रहा. उम्मीद है कि गीत के शब्दों से और आवाज में एनर्जी से हर कोई इसे महसूस करेगा और प्यार करेगा.

    इस बार टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा, मनु भाकर और विनेश फोगाट पदक के दावेदार हैं. गीत के बोल लिखने वाली एड गुरु सोनल डबराल कहती हैं कि चोपड़ा, भाकर और फोगाट जैसे नाम ना केवल संभावित पदक विजेता हैं, वो वास्तविक जीवन के नायक हैं. उनके जीवन की कहानियों में काफी कुछ मेहनत छिपी हुई है. और हमने प्रतिभाशाली कलाकारों के सहयोग से इसे तैयार किया है." रैपर डी एमसी का पूरा नाम दीपा उन्नीकृष्णन है.



    127 एथलीट लेंगे भारत की तरफ से हिस्सा
    भारत के 127 एथलीटों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है. कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक के आयोजन में एक साल की देरी हुई है. 23 जुलाई से सख्त स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों के बीच इसका आयोजन होने जा रहा है. भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एम सी मैरी कॉम उद्घाटन समारोह के दौरान भारत की ध्वजवाहक होंगे. शीर्ष पहलवान बजरंग पुनिया को आठ अगस्त को समापन समारोह के लिए देश का ध्वजवाहक बनाया गया है.undefined

    Tags: Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर