Home /News /sports /

Tokyo Paralympics 2020: भाविना पटेल पर इनामों की बारिश, 3 करोड़ रुपये देगी गुजरात सरकार

Tokyo Paralympics 2020: भाविना पटेल पर इनामों की बारिश, 3 करोड़ रुपये देगी गुजरात सरकार

Tokyo Paralympics 2020: भाविना पटेल ने टोक्‍यो पैरालंपिक में सिल्‍वर मेडल जीता है

Tokyo Paralympics 2020: भाविना पटेल ने टोक्‍यो पैरालंपिक में सिल्‍वर मेडल जीता है

अहमदाबाद, 29 अगस्त (भाषा) गुजरात सरकार ने तोक्यो पैरालंपिक खेलों में रविवार को एतिहासिक रजत पदक जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को तीन करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

    अहमदाबाद. गुजरात सरकार ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics 2020) खेलों में रविवार को ऐतिहासिक सिल्‍वर मेडल जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल (Bhavina Patel) को 3 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की. गुजरात के मेहसाणा जिले के सुंधिया गांव की रहने वाली भाविना ने रविवार को अपने पहले पैरालंपिक खेलों में भारत की झोली में सिल्‍वर मेडल डाला. वह ओलंपिक या पैरालंपिक किसी में भी मेडल जीतने वाली पहली भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं.
    खिताबी मुकाबले में भाविना को विश्व की नंबर एक खिलाड़ी चीन की यिंग झोउ से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. वह दीपा मलिक (रियो पैरालंपिक, 2016) के बाद इन खेलों में पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी हैं.

    दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के तहत इनामी राशि की घोषणा
    गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुजरात के मेहसाणा जिले की बेटी भाविना पटेल को पैरालंपिक खेलों में टेबल टेनिस में शानदार उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित करने के लिए बधाई दी है.

    भाविना पटेल: चीन के दबदबे के बीच टेबल टेनिस में भारत को दिलाया पहला ओलंपिक मेडल

    Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी ने भाविना को दी ऐतिहासिक मेडल की बधाई, जिंदगी के सफर पर कही दिल छूने वाली बात

    उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपने खेल कौशल से गुजरात और भारत को वैश्विक स्तर पर गौरवान्वित करने के लिए राज्य सरकार की ‘दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना’ के तहत भाविना को प्रोत्साहन के रूप में 3 करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है. सालभर की उम्र में पोलियो की चपेट में आने वाली भाविना 2 बार की स्वर्ण पदक विजेता झाउ के खिलाफ 19 मिनट में 7-11, 5-11, 6-11 से हार गई थी. वह हालांकि भारत को मौजूदा पैरालंपिक खेलों का पहला पदक दिलाने में सफल रहीं.

    Tags: Sports news, Tokyo Paralympics, Tokyo Paralympics 2020

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर