Home /News /sports /

Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी ने की नरवाल और सिंहराज की जमकर तारीफ, कहा- जीत का सिलसिला जारी है

Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी ने की नरवाल और सिंहराज की जमकर तारीफ, कहा- जीत का सिलसिला जारी है

Tokyo Paralympics: मनीष नरवाल ने जीता टोक्यो पैरालंपिक में भारत को तीसरा गोल्ड दिलाया.

Tokyo Paralympics: मनीष नरवाल ने जीता टोक्यो पैरालंपिक में भारत को तीसरा गोल्ड दिलाया.

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालंपिक में निशानेबाजी मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में मनीष नरवाल ने गोल्‍ड और सिंहराज सिंह अडाना ने सिल्‍वर मेडज जीता. पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने दोनों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी.

    टोक्‍यो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics 2020) में निशानेबाजी मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में गोल्‍ड और सिल्‍वर मेडल जीतने वाले मनीष नरवाल   (Manish Narwal ) और सिंहराज सिंह अडाना की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय खेलों के लिये यह खास पल है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि टोक्यो पैरालंपिक में जीत का सिलसिला जारी है.
    युवा और बेहद प्रतिभाशाली मनीष नरवाल की शानदार उपलब्धि. उनका स्वर्ण पदक भारतीय खेलों के लिये खास पल है. उन्हें बधाई और भविष्य के लिये शुभकामनाएं. वहीं उन्होंने आगे कहा कि शानदार सिंहराज सिंह अडाना ने फिर यह कर दिखाया. उन्होंने एक और पदक जीता और इस बार मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच1 में पदक जीता.

    भारत को उनकी उपलब्धि पर गर्व है. उन्हें बधाई और भविष्य के लिये शुभकामना. विश्व रिकॉर्डधारी 19 साल के नरवाल ने पैरालंपिक का रिकॉर्ड बनाते हुए 218 . 2 स्कोर करके स्वर्ण पदक जीता. वहीं पी1 पुरुषों की एस मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में मंगलवार को कांस्य जीतने वाले अडाना ने 216 . 7 अंक बनाकर रजत पदक अपने नाम किया.

    Tokyo Paralympics: मनीष नरवाल ने गोल्ड जीत रचा इतिहास, सिंहराज के हिस्से में आया सिल्वर

    UPSC एग्‍जाम पास करना चाहते हैं टोक्‍यो पैरालंपिक मेडलिस्‍ट हरविंदर, इसीलिए ठुकरा दी थी सरकारी नौकरी

    इसके साथ ही अडाना एक ही खेलों में दो पदक जीतने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो गए. इससे पहले क्वालीफाइंग दौर में अडाना 536 अंक लेकर चौथे और नरवाल 533 अंक लेकर सातवें स्थान पर थे. भारत के आकाश 27वें स्थान पर रहकर फाइनल में जगह नहीं बना सके. इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक में भारत की पदकों की संख्या 15 हो गई है. भारत ने अब तक तीन गोल्ड, सात सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. टोक्यो पैरालंपिक में निशानेबाजी में भारत का 5 पदक जीत चुका है

    Tags: Narendra modi, PM Modi, Sports news, Tokyo Paralympics, Tokyo Paralympics 2020

    अगली ख़बर