Home /News /sports /

Tokyo Paralympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन ने जगाई पदक की उम्मीद, राउंड ऑफ 16 में पहुंचीं

Tokyo Paralympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन ने जगाई पदक की उम्मीद, राउंड ऑफ 16 में पहुंचीं

टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल टोक्यो पैरालंपिक के नॉकआउट चरण में पहुंच गई हैं. (फोटो साभार-SAI Twitter)

टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल टोक्यो पैरालंपिक के नॉकआउट चरण में पहुंच गई हैं. (फोटो साभार-SAI Twitter)

Tokyo Paralympics 2020: भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल (Bhavinaben Patel) टोक्यो पैरालंपिक में नॉकआउट चरण में पहुंचने में सफल रही. उन्होंने गुरुवार को ग्रेट ब्रिटेन की मेगान शैकलटन को 3-1 से हराया.

    नई दिल्ली. भारतीय खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल (Bhavinaben Patel) गुरुवार को ग्रेट ब्रिटेन की मेगान शैकलटन पर 3-1 की जीत से टोक्यो पैरालंपिक खेलों (Tokyo Paralympics) की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला सिंगल्स (क्लास 4) में नॉकआउट दौर में पहुंच गयी. भारत की 34 वर्षीय खिलाड़ी ने विश्व में नौवें नंबर की शैकलटन को 41 मिनट तक चले मैच में 11-7, 9-11, 17-15, 13-11 से हराया. विश्व में 12वें नंबर की भारतीय के लिये यह करो या मरो वाला मैच था. उन्होंने पहला गेम केवल आठ मिनट में जीता लेकिन शैकलटन ने दूसरा गेम जीतकर अच्छी वापसी की.

    इसके बाद अगले दो गेम में दोनों खिलाड़ियों ने अपनी जी जान लगा दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने महत्वपूर्ण मौकों पर अंक बनाये और जीत हासिल करने में सफल रही. भाविनाबेन की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है क्योंकि वह पहले मैच में विश्व की नंबर एक चीनी खिलाड़ी झोउ यिंग से 0-3 से हार गयी. भाविनाबेन के दो मैचों में तीन अंक रहे और वह यिंग के साथ नॉकआउट चरण में पहुंचने में सफल रही.

    ऑस्ट्रेलिया की पीज ग्रेको ने जीता पैरालंपिक खेलों का पहला स्वर्ण
    टोक्यो पैरालंपिक खेलों का पहला स्वर्ण पदक बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की साइकिलिस्ट पीज ग्रेको ने जीता. ग्रेको ने वेलोड्रोम ट्रैक पर महिलाओं की 3000 मीटर परस्यूट में पहला स्थान हासिल किया. चीन की वांग झियोमी ने रजत और जर्मनी की डेनिस शिंडलर ने कांस्य पदक जीता. ग्रेको बचपन से ही मस्तिष्क पक्षाघात का शिकार रही हैं जिससे उनके दायीं तरफ का हिस्सा प्रभावित है. यह उनका पहला पैरालंपिक है.

    पैरालंपिक खेलों का आयोजन कोविड-19 महामारी के बीच किया जा रहा है. एक महीने पहले ओलंपिक शुरू होने के बाद टोक्यो में नये मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

    Tags: Paralympics 2020, Sports news, Table Tennis, Tokyo Paralympics, Tokyo Paralympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर