महिला बॉक्सिंग कैंप में दो कोच कोविड-19 पॉजिटिव, आइसोलेशन में भेजा

पटियाला में पुरुष मुक्केबाजी दल के 10 सदस्य भी कुछ दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे.

पटियाला में पुरुष मुक्केबाजी दल के 10 सदस्य भी कुछ दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे.

राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी टीम फिलहाल दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है. दो महिला कोच के अलावा कुछ सुरक्षा गार्ड भी बीमार बताए गए हैं और उन्हें भी आइसोलेशन में भेज दिया गया है. ओलंपिक के लिए जाने वाले मुक्केबाज 21 से 31 मई तक दिल्ली में एशियाई चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय महिला मुक्केबाजों के राष्ट्रीय कैंप में दो सहायक कोच कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं और उन्हें हल्के लक्षणों के बीच आइसोलेशन में रखा गया है. टीम के करीबी एक सूत्र ने पॉजिटिव नतीजों की पुष्टि की. टीम दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है. इसके अलावा कुछ सुरक्षा गार्ड भी बीमार बताए गए हैं और उन्हें भी आइसोलेशन में भेज दिया गया है.

सूत्र ने कहा, ‘अब तक दो महिला कोच पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है लेकिन शिविर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चल रहा है.’ इससे पहले पटियाला में पुरुष मुक्केबाजी दल के 10 सदस्य भी कुछ दिन पहले पॉजिटिव पाए गए थे जिसमें राष्ट्रीय मुख्य कोच सीए कटप्पा भी शामिल हैं.

यह भी पता चला है कि बुखार का सामना कर रही दोनों कोचों के पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को शिवर के अन्य सदस्यों का परीक्षण किया गया. सूत्र ने कहा, ‘कुछ मुक्केबाजों की तबीयत भी खराब है लेकिन उनके से कोई ओलंपिक के लिए जाने वाले समूह का हिस्सा नहीं है. सोमवार को शिविर में हुए परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है.’

इसे भी पढ़ें, मैरीकॉम, लवलीना एशियाई चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम में शामिल
उन्होंने कहा, ‘कुछ सुरक्षा गार्ड भी बीमार हैं और कुछ अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है लेकिन वे कोविड से संक्रमित हैं या नहीं इसकी जानकारी नहीं है.’ भारत के अब तक नौ मुक्केबाजों ने तोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालिफाई किया है जिसमें पांच पुरुष और चार महिला मुक्केबाज शामिल हैं.

ओलंपिक के लिए जाने वाले मुक्केबाज 21 से 31 मई तक दिल्ली में एशियाई चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. इस टूर्नामेंट के लिए महिला टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है. भारतीय चुनौती की अगुआई छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकोम (51 किग्रा) करेंगी. तोक्यो खेलों के लिए मैरीकोम के अलावा सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) ने क्वालिफाई किया है.

पुरुष खिलाड़ियों में अमित पंघाल (52 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा), विकास कृष्ण (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा) और सतीश कुमार (+91 किग्रा) तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं जिसे महामारी के कारण पिछले साल स्थगित कर दिया गया था. पिछले कुछ दिनों में भारत में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में काफी तेजी से इजाफा हुआ है और हर रोज एक लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में रविवार को 10 हजार से अधिक नए मामले सामने आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज