Home /News /sports /

uefa europa league fc barcelona worsen without lionel messi frankfurt knocked out

लियोनल मेसी के बिना बार्सिलोना की हालत बुरी, चैंपियंस लीग के बाद अब यूरोपा लीग से भी बाहर

लियोनल मेसी पिछले साल बार्सिलोना से अलग हो गए थे  (pc: Leo Messi instagram)

लियोनल मेसी पिछले साल बार्सिलोना से अलग हो गए थे (pc: Leo Messi instagram)

स्पेन का यह शीर्ष फुटबॉल क्‍लब बार्सिलोना पहले तो चैंपियंस लीग से बाहर हुआ, फिर दूसरी श्रेणी के यूरोपा लीग में उसका सफर क्वार्टर फाइनल में ही थम गया. जर्मनी के आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट क्लब ने बार्सिलोना को 3-2 से हराकर 4-3 के कुल योग से यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

अधिक पढ़ें ...

वाशिंगटन. दिग्‍गज फुटबॉलर लियोनल मेसी के बिना बार्सिलोना क्‍लब की हालत काफी बुरी हो गई है. मेसी के बिना क्‍लब का यूरोपीय चैंपियनशिप में पहला सत्र बद से बदतर हो गया. पहले तो स्पेन का यह शीर्ष फुटबॉल बार्सिलोना चैंपियंस लीग से बाहर हुआ, फिर दूसरी श्रेणी के यूरोपा लीग में क्वार्टर फाइनल में ही सफर थम गया. जर्मनी के आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट क्लब ने कैंप नोउ में खेले गये मैच में बार्सिलोना को 3-2 से हराकर 4-3 के कुल योग से यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

बार्सिलोना को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन इस हार के कारण उसका दूसरे स्तर के क्लब टूर्नामेंट को जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया. फ्रैंकफर्ट का सेमीफाइनल में सामना वेस्ट हैम से होगा.

पिछले साल बार्सिलोना से अलग हो गए थे मेसी
प्रीमियर लीग के इस क्लब ने लियोन को कुल 4-1 के स्कोर से हराकर 1976 के बाद पहली बार किसी यूरोपीय प्रतियोगिता के अंतिम चार में जगह बनायी. दरअसल मेसी पिछले साल बार्सिलोना से अलग होकर फ्रांस के क्‍लब पीएसजी से जुड़े थे.

अमेरिका की महान ट्रैक एथलीट एलिसन फेलिक्स का ऐलान, 2022 सीजन के बाद लेंगी संन्यास

‘ऐसा लगता है BAI मुझे CWG और एशियन गेम्स से बाहर कर खुश है’…साइना नेहवाल का ट्रायल्स पर फूटा गुस्सा

उन्‍होंने फ्रांस के इस क्‍लब के साथ दो साल का अनुबंध किया. पीएसजी में उनका कुल वेतन 35 मिलियन यूरो (लगभग तीन सौ करोड़ रुपये) है, जो नेमार (37 मिलियन यूरो यानि लगभग तीन अरब 22 करोड़ रुपये) से कम है.

Tags: Barcelona FC, Football, Lionel Messi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर