Champions League Final: आम दर्शकों के लिए 1700 टिकट, मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी में भिड़ंत

मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल में पीएसजी को हराया था. (AP)

मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल में पीएसजी को हराया था. (AP)

चैंपियंस लीग (Champions League) का फाइनल 29 मई को खेला जाना है. मैनचेस्टर सिटी की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है. दूसरी ओर चेल्सी 2012 के बाद पहला खिताब जीतना चाहेगी. दोनों ही फुटबॉल क्लब इंग्लैंड के हैं.

  • Share this:

नमनई दिल्ली. पुर्तगाल में चैंपियंस लीग फाइनल के आयोजन में जब सिर्फ चार दिन का समय बचा है, तब यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी के बीच होने वाले मुकाबले के मंगलवार को दुनिया भर के दर्शकों के लिए 1700 टिकट बिक्री के लिए रखे. यूएफा ने कहा कि ये टिकट 70 से 600 यूरो (78 से 670 डॉलर) तक के होंगे. इन टिकटों को मंगलवार को ग्रीनविच मानक समयानुसार दोपहर 12 बजे से यूएफा की वेबसाइट के जरिए बेचना शुरू किया गया.

पोर्टो में एस्टेडियो डो ड्रेगाओ में शनिवार को होने वाले इस मुकाबले के लिए कुल क्षमता के एक तिहाई दर्शकों यानी 16500 दर्शकों को आने की स्वीकृति होगी. तुर्की के इस्तांबुल में कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा पाबंदियों के चलते इस मुकाबले को पुर्तगाल में स्थानांतरित किया गया है. मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी दोनों को अपने-अपने प्रशंसकों को छह-छह हजार टिकट बेचने की स्वीकृति है.

सिटी की टीम पहली बार पहुंची है फाइनल में

मैनचेस्टर सिटी की टीम पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची है. सिटी ने मौजूदा सीजन में इंग्लिश प्रीमियर लीग का भी खिताब जीता है. ऐसे में टीम मौजूदा सीजन के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी. दूसरी ओर चेल्सी की टीम तीसरी बार खिताबी दौर में जगह बनाने में सफल हुई है. टीम ने 2012 में लीग का खिताब जीता है. 2008 में टीम रनरअप रही थी. दोनों टीमें इंग्लैंड की हैं. ऐसे में खिताब इंग्लैंड के क्लब को ही मिलेगा.
हालैंड 10 गोल के साथ टॉप पर हैं

बोरुसिया डॉर्टमंड की टीम लीग के क्वार्टर फाइनल में ही हारकर बाहर हो गई थी. लेकिन टीम के खिलाड़ी एर्लिंग हालैंड मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने 10 गोल किए हैं. फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों की बात की जाए तो चेल्सी के ओलिवर गिराउड ने सबसे ज्यादा 6 किए गए हैं. मैनचेस्टर सिटी की ओर से कोई खिलाड़ी अब तक 5 गाेल के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज