Home /News /sports /

U19 WC: भारत के सामने युगांडा के ज्‍यादा पूरे 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने की चुनौती

U19 WC: भारत के सामने युगांडा के ज्‍यादा पूरे 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने की चुनौती

कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) और उप-कप्तान एसके राशिद आइसोलेट.

कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) और उप-कप्तान एसके राशिद आइसोलेट.

Under 19 world cup: आयरलैंड के खिलाफ पिछले मैच से पहले भारत के 17 खिलाड़ियों में से 6 को संक्रमण के कारण अलग थलग होना पड़ा. भारत बमुश्किल 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतार पाया था. कप्तान यश धुल और उप कप्तान शेख राशिद उन 6 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया.

अधिक पढ़ें ...

    टारूबा (त्रिनिदाद). कई खिलाड़ियों के कोविड-19 (Covid-19) के परीक्षण में पॉजिटिव पाये जाने के कारण भारत के सामने कमजोर युगांड़ा के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup) के ग्रुप बी में शनिवार को होने वाले लीग मैच में सबसे बड़ी चुनौती सभी खिलाड़ियों की उपलब्धता होगी. भारतीय टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर चुका है, लेकिन वह बड़ी जीत के साथ अपना विजय अभियान जारी रखकर अगले दौर में कदम रखना चाहेगा.

    आयरलैंड के खिलाफ पिछले मैच से पहले भारत के 17 खिलाड़ियों में से 6 को संक्रमण के कारण अलग थलग होना पड़ा. भारत बमुश्किल 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतार पाया, लेकिन तब भी उसने 174 रन से जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी.

    नॉकआउट से पहले वापसी की चाह  

    कप्तान यश धुल (Yash Dhull) और उप कप्तान शेख राशिद उन 6 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया है और भारत निश्चित तौर पर चाहेगा कि इन सभी खिलाड़ियों की नॉकआउट चरण से पहले वापसी हो जाए. शुक्रवार की देर शाम को ही पता चल पाएगा कि युगांडा के खिलाफ कौन से खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे.  युगांडा के खिलाफ मैच औपचारिक होने के बावजूद भारत के लिये महत्वपूर्ण है, क्योंकि खिलाड़ी कोविड के कारण मानसिक तनाव में होंगे और जो खिलाड़ी पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे, वे नॉकआउट से पहले मैच अभ्यास चाहेंगे.

    हरभजन सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित, संपर्क में आए लोगों को जांच कराने के लिए कहा

    IND vs SA: ‘2 ग्रुपों में बंटा भारतीय ड्रेसिंग रूम, अलग बैठे थे केएल राहुल और विराट कोहली’, पाकिस्तानी गेंदबाज का विवादित दावा

    यदि टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे 5 खिलाड़ी फिर से अनुपलब्ध हो जाते हैं, तो टीम प्रबंधन को उसी अंतिम एकादश को मैदान में उतारना पड़ेगा जिसने आयरलैंड को हराया था. अब तक सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह और अंगकृष रघुवंशी ने शानदार फॉर्म दिखायी है और उनसे टीम को फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों को बेहतर गति से रन बनाने की आवश्यकता है. युगांडा ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है. उसने पहला मैच आयरलैंड से 39 रन से गंवाया जबकि दक्षिण अफ्रीका ने उसे 121 रन से करारी शिकस्त दी थी.

    Tags: Cricket news, India under 19, Under 19 World Cup, Yash Dhull

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर