Home /News /sports /

U-19 World Cup : इंग्लैंड की कातिलाना गेंदबाजी, बांग्लादेश को 97 रन पर समेटा

U-19 World Cup : इंग्लैंड की कातिलाना गेंदबाजी, बांग्लादेश को 97 रन पर समेटा

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेशी टीम को 97 रन पर समेट दिया. (Twitter/ICC)

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेशी टीम को 97 रन पर समेट दिया. (Twitter/ICC)

Under 19 World Cup 2022: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए मैच में बांग्लादेश के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया. पेसर जोशुआ बॉयडन ने केवल 16 रन देकर 4 विकेट झटके और बांग्लादेश की टीम को महज 97 रन पर समेटने में अहम भूमिका अदा की. इसके बाद इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

बासेटेरे (सेंट किट्स एंड नेविस). इंग्लैंड के युवा पेसर जोशुआ बॉयडन (Joshua Boyden) ने रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (Under-19 World Cup) के ग्रुप-ए मैच में बांग्लादेश के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी की. उन्होंने मात्र 16 रन देकर 4 विकेट झटके जिससे बांग्लादेशी टीम महज 97 रन पर सिमट गई. इसके बाद इंग्लैंड अंडर-19 टीम ने 25.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. गत चैंपियन बांग्लादेश की मुकाबले में शुरुआत काफी खराब रही और उसके 4 विकेट मात्र 8 रन के टीम स्कोर तक गिर गए.

इंग्लैंड ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में इस तरह जीत से आगाज किया. मैन ऑफ द मैच बने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ ने बांग्लादेश को शुरुआती झटके दिए और ओपनर महफिजुल इस्लाम के बाद अरिफुल को पैवेलियन भेजा. जोशुआ ने फिर कप्तान रकीबुल हसन और अब्दुल्ला मामून के भी विकेट लिए. वहीं, दायें हाथ के तेज गेंदबाज थॉमस अस्पिनवाल ने 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. इनके अलावा टॉस प्रेस्ट, फतेह सिंह और जेम्स सेल्स ने 1-1 विकेट झटका.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा या केएल राहुल नहीं, सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी को बताया अगला टेस्ट कप्तान

गत चैंपियन बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि यह फैसला उलटा पड़ गया और उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवा दिए जिससे 14वें ओवर तक उसका स्कोर 5 विकेट पर 26 रन था. बांग्लादेश का इसके बाद भी विकेट गंवाना जारी रहा और 25वें ओवर के अंत में उसका स्कोर 9 विकेट पर 51 रन था. बांग्लादेश के केवल 4 बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके.

मुकाबले में बांग्लादेश के अंतिम खिलाड़ी रिपोन मंडल ने 41 गेंद में 33 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था. इससे बांग्लादेश की सबसे बड़ी साझेदारी अंतिम विकेट के लिए रही जिसमें मंडल और नईमुर रोहमान (11) ने 46 रन जोड़े.

आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने 3 विकेट गंवा दिए. उसके लिए जैकब बेथल ने 63 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए. जेम्स रियु 26 रन बनाकर नाबाद लौटे. बांग्लादेश के लिए रकीबुल हसन और अरिफुल इस्लाम ने 1-1 विकेट लिया.

Tags: Cricket news, England Cricket, Hindi Cricket News, Under 19 World Cup, Under-19 World Cup 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर