Home /News /sports /

U19 World Cup: कासिम अकरम को अंडर-19 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की कमान

U19 World Cup: कासिम अकरम को अंडर-19 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की कमान

ऑलराउंडर कासिम अकरम को अंडर-19 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की कमान सौंपी गई है. (Twitter/CricketPakistan)

ऑलराउंडर कासिम अकरम को अंडर-19 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की कमान सौंपी गई है. (Twitter/CricketPakistan)

U19 World Cup-2022 : पाकिस्तान ने युवा ऑलराउंडर कासिम अकरम (Qasim Akram) को अगले साल वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में टीम की कप्तानी सौंपी है. आईसीसी के इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तानी टीम में 4 खिलाड़ी ऐसे हैं जो पिछले अंडर-19 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा थे.

अधिक पढ़ें ...

    कराची. युवा ऑलराउंडर कासिम अकरम (Qasim Akram) अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में पाकिस्तान की कप्तानी संभालेंगे. खास बात है कि पाकिस्तान की टीम में चुने गए चार खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पिछले विश्व कप का भी हिस्सा थे. जूनियर मुख्य चयनकर्ता सलीम जाफर ने कहा, ‘हमने ऐसे खिलाड़ियों की पहचान और चयन किया है जिनमें ना सिर्फ इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है बल्कि उनका भविष्य भी उज्जवल है.’

    पाकिस्तान 2003 और 2005-06 में लगातार दो अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup) जीतने के बाद से दोबारा यह खिताब नहीं जीत पाया है. दक्षिण अफ्रीका में 2020 की शुरुआत में पिछला विश्व खिताब बांग्लादेश ने जीता था. पाकिस्तान की टीम में चुने गए चार खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में पिछले विश्व कप में भी टीम का हिस्सा थे जिसमें कासिम के अलावा सलामी बल्लेबाज अब्दुल वाहिद बंगालजई और मोहम्मद शहजाद तथा मध्यक्रम के बल्लेबाज इरफान खान नियाजी शामिल हैं.

    इसे भी देखें, पाकिस्तान ने शोएब मलिक, हसन अली और वसीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए दिया आराम

    पाकिस्तान शाहीन्स और अंडर-19 कोच इजाज अहमद विश्व कप और एशिया कप में सहयोगी स्टाफ के प्रमुख होंगे. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप अगले साल जनवरी-फरवरी में वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा.

    अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम : कासिम अकरम (कप्तान), अब्दुल फसीह, अब्दुल वाहिद बंगालजई, अहमद खान, अली असफंद, अरहम नवाब, अवैस अली, फैसल अकरम, हसीबुल्लाह, इरफान खान नियाजी, माज सदाकत, मेहरान मुमताज, मोहम्मद शहजाद, रिजवान महमूद और जीशान जमीर. रिजर्व: गाजी गौरी और मोहम्मद जीशान.

    Tags: Cricket news, Pakistan cricket, Pcb, Under 19 World Cup

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर