Home /News /sports /

AFC Asian Cup: भारत का पहला मुकाबला ओमान से, कोच ने बताई किस रणनीति से खेलेगी टीम

AFC Asian Cup: भारत का पहला मुकाबला ओमान से, कोच ने बताई किस रणनीति से खेलेगी टीम

SAFF Championship: भारतीय फुटबॉल टीम ने हाल ही में सैफ चैम्पिनयशिप जीती थी. (pc: @IndianFootball twitter)

SAFF Championship: भारतीय फुटबॉल टीम ने हाल ही में सैफ चैम्पिनयशिप जीती थी. (pc: @IndianFootball twitter)

भारतीय फुटबॉल टीम रविवार को एएफसी अंडर-23 एशियाई कप के क्वालीफाइंग अभियान के शुरूआती मुकाबले में मजबूत ओमान के सामने होगी. मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि क्वालीफाइंग अभियान के अगले तीन मैच भारतीय खिलाड़ियों को अन्य एशियाई देशों के सामने अपनी स्थिति पता कराने का मौका मुहैया करायेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारतीय फुटबॉल टीम रविवार को यहां एएफसी अंडर-23 एशियाई कप के क्वालीफाइंग अभियान के शुरूआती मुकाबले में मजबूत ओमान के सामने होगी. मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि क्वालीफाइंग अभियान के अगले तीन मैच भारतीय खिलाड़ियों को अन्य एशियाई देशों के सामने अपनी स्थिति पता कराने का मौका मुहैया करायेंगे.

    स्टिमक ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगले तीन मैच युवा खिलाड़ियों के लिये कुछ अनुभव हासिल करने का मौका मुहैया करायेंगे। साथ ही ओमान, संयुक्त अरब अमीरात और किर्गिज गणराज्य जैसी मजबूत टीम के सामने अपनी स्थिति का अनुमान लगाने के लिये भी अहम होंगे. भारतीय टीम 20 अक्टूबर को यहां पहुंच गयी थी और अगले दिन अपना पहला ट्रेनिंग सत्र किया.

    भारतीय फुटबॉल टीम के कोच ने आगे कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि हर कोई पिच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे. मैं सिर्फ खिलाड़ियों से इतना ही चाहता हूं. भारत को ग्रुप ई में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात, ओमान और किर्गिज गणराज्य के साथ रखा गया है. अंडर-23 खिलाड़ियों में से पांच उस सीनियर राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे, जिसने पिछले हफ्ते मालदीव में सैफ चैम्पियनशिप जीती थी.

    ओमान को एक प्रतिद्वंद्वी टीम के रूप में कैसे देखते हैं, यह सवाल पूछे जाने पर स्टिमैक ने कहा कि हमने ओमान के पिछले मुकाबलों का विश्लेषण किया है. हमने अपने खिलाड़ियों को उनकी ताकत के बारे में समझाने की कोशिश की है. हमें यह देखने की जरूरत है कि इसे कैसे मैदान पर अंजाम दे सकते हैं. कोच ने कहा कि हर मैच कुछ चरणों में अलग-अलग परिस्थितियों को सामने लाता है, और फिर यह सब इस बारे में है कि खिलाड़ी कैसे अनुकूलन कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं.

    Tags: 2023 Asian Cup Qualifiers, Football, Indian Football Team, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर