होम /न्यूज /खेल /Tokyo Olympics: अमेरिका टोक्यो में 100 मेडल जीतने वाला पहला देश बना, पर मेडल टैली में दूसरे नंबर पर

Tokyo Olympics: अमेरिका टोक्यो में 100 मेडल जीतने वाला पहला देश बना, पर मेडल टैली में दूसरे नंबर पर

Tokyo :lympics 2020: अमेरिका ने फ्रांस को हराकर बास्केटबॉल (basketball) का गोल्ड जीता. (AP)

Tokyo :lympics 2020: अमेरिका ने फ्रांस को हराकर बास्केटबॉल (basketball) का गोल्ड जीता. (AP)

Tokyo Olympics 2020: अमेरिका (America) टोक्यो ओलंपिक में 100 मेडल जीतने वाला पहला देश बन गया है. इसके बावजूद अमेरिका मे ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. अमेरिका (America) ने ओलंपिक में एक बार फिर 100 मेडल जीत लिए हैं. अमेरिका (USA) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में शनिवार को अपना 100वां मेडल जीता. हालांकि सबसे अधिक मेडल जीतने के बावजूद वह मेडल टैली (Olympics Medal Tally) में दूसरे नंबर पर बना हुआ है. चीन (China) उससे कम मेडल जीतकर भी पहले नंबर है. इसकी वजह यह है कि चीन ने अमेरिका से अधिक गोल्ड मेडल जीते हैं. मेडल टैली में ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने वाली टीमें ही ऊपर होती हैं. भारतीय टीम (India) मेडल टैली में फिलहाल 66वें नंबर पर है.

    23 जुलाई को शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) 8 अगस्त तक होने हैं. अमेरिका ने इन खेलों में 100 मेडल जीत लिए हैं. उसने बास्केटबॉल के फाइनल में फ्रांस को हराकर अपना 32वां गोल्ड और 100वां मेडल जीता. अमेरिका ने गोल्ड से ज्यादा सिल्वर मेडल जीते हैं. उसे इसका नुकसान मेडल टैली की रैंकिंग में हुआ है. चीन 37 गोल्ड समेत 81 मेडल जीतकर टैली में पहले नंबर पर है. अमेरिका ने 31 गोल्ड जीते हैं और टैली में दूसरे नंबर पर हैं. जापान 24 गोल्ड समेत 51 मेडल जीतकर तीसरे नंबर पर है.

    यह भी पढ़ें: Womens Hockey: हॉकी में दिल टूटा, पर सिर गर्व से ऊंचा है; अभी तो उड़ान भरी है, सारा आकाश हमारा है

    भारत ने टोक्यो ओलंपिक में शनिवार सुबह 10 बजे तक 5 मेडल जीत लिए हैं. वह मेडल टैली में 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज समेत मेडल जीतकर 66वें नंबर पर हैं. भारत ने 2016 में हुए रियो ओलंपिक से 3 मेडल जीत लिए हैं. हालांकि, वह लंदन ओलंपिक (2012) में किए गए अपने बेस्ट प्रदर्शन से अब भी पीछे है. भारत ने लंदन गेम्स में 6 मेडल जीते थे.

    भारत के पास लंदन गेम्स के मेडल संख्या से आगे जाने की संभावना बाकी है. शनिवार को बजरंग पूनिया के पास ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका होगा. इसी दिन नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो के फाइनल में उतरेंगे. अगर ये दोनों खिलाड़ी मेडल जीतते हैं तो भारत लंदन गेम्स से आगे निकल जाएगा.

    Tags: America, China, India, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020, USA, ओलंपिक

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें