लाइव टीवी

एक ही टीम के 9 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना वायरस, स्टाफ के सदस्य भी आए चपेट में

News18Hindi
Updated: March 17, 2020, 5:56 PM IST
एक ही टीम के 9 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना वायरस, स्टाफ के सदस्य भी आए चपेट में
वैलेंसिया क्लब पर कोरोना वायरस की मार

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से दुनियाभर में खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित हो गई हैं और अब कई खिलाड़ी भी उसकी चपेट में आ चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 5:56 PM IST
  • Share this:
मिलान. कोरोना वायरस का संकट लगातार गहराता जा रहा है. ये महामारी दुनियाभर में फैल गई है और अब इसकी चपेट में कई खिलाड़ी भी आ चुके हैं. स्पेन के सबसे बड़े फुटबॉल क्लब में से एक वैलेंसिया पर तो इस महामारी की ऐसी गाज गिरी है कि यकीन कर पाना मुश्किल है. स्पेनिश फुटबॉल क्लब वैलेंसिया पुष्टि करते हुए बताया है कि उसके 35 फीसदी खिलाड़ी और स्टाफ के सदस्य कोरोना वायरस (Corona Virus) से पीड़ित पाए गए हैं. क्लब के ये खिलाड़ी और स्टाफ इटली के मिलान गए थे, जहां वो चैंपियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले राउंड के मैच में एटलांटा से भिड़ने गए थे. एक दिन बाद ही इटली के अधिकारियों इसे जोखिम भरा स्थान घोषित कर दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक वैलेंसिया के 9 खिलाड़ियों को कोरोना वायरस हो गया है.

मिलान में कोरोना वायरस की चपेट में आए खिलाड़ी
वैलेंसिया की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ' क्लब की ओर से UEFA चैंपियंस लीग में एटलांटा के खिलाफ 19 फरवरी को मिलान में खेले गए मैच में सभी सुरक्षा उपायों का पालन करने के बाद, जिसमें टीमों और क्लब के कर्मचारियों के बीच दूरी बनाए रखना शामिल रहा. हालिया परिणामों से पता चला है कि इस तरह के मैचों के कारण हमारी टीम की कोरोना वायरस (Corona Virus) की जांच 35 फीसदी सकारात्मक आई है.' वैलेंसिया क्लब ने रविवार को ही बताया था कि उसके पांच खिलाड़ी कोरोनावयारस से पीड़ित हैं जिनमें डिफेंडर इज्क्वेएल गैरे शामिल हैं.

स्पेन में कोरोना वायरस का कहर



बता दें स्पेन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण सभी फुटबॉल लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की गई है. बता दें रविवार को ही स्पेन के एक युवा फुटबॉल कोच की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी. मलागा के क्लब एथलेटिको पोर्टाडा की जूनियर टीम के कोच फ्रांसिस्को गार्सिया (Francisco Garcia) ने कोरोना वायरस की वजह से दम तोड़ दिया. फ्रांसिस्को महज 21 साल के थे. स्पेन में वो कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले सबसे युवा शख्स बताए जा रहे हैं. बता दें गार्सिया साल 2016 से एथेलेटिको पोर्टाडा से जुड़े हुए थे और वो इसके साथ-साथ कैंसर से भी जूझ रहे थे.



पुजारा का छलका दर्द- कोई मेरे जैसा नहीं बनना चाहता, मनोरंजन के लिए नहीं खेलता

कोरोना वायरस ने ली 21 साल के कोच की जान, सदमे में फैंस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading