Home /News /sports /

विराट कोहली ने दिया भावुक संदेश, आप हमेशा मेरे कप्तान रहोगे धोनी भाई

विराट कोहली ने दिया भावुक संदेश, आप हमेशा मेरे कप्तान रहोगे धोनी भाई

Photo: PTI

Photo: PTI

तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालने जा रहे विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें प्रेरणादायी कप्तान बताया और कहा कि वह हमेशा उनके कप्तान रहेंगे.

  • Bhasha
  • Last Updated :
    तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालने जा रहे विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें प्रेरणादायी कप्तान बताया है. कोहली ने कहा है कि वह हमेशा उनके कप्तान रहेंगे.

    विराट कोहली ने टि्वटर पर लिखा, ‘हमेशा एक ऐसा कप्तान रहने के लिए धन्यवाद जैसा कि युवा खिलाड़ी चाहते हैं. आप हमेशा मेरे कप्तान रहोगे धोनी भाई.’




    विराट कोहली ने साल 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और तभी से वे धोनी की ही कप्तानी में वनडे क्रिकेट खेलते आए हैं. दुनिया भर के क्रिकेटरों ने भारतीय क्रिकेट में धोनी के योगदान की सराहना की है. इनमें माइकल क्लार्क, माइकल वान, शाहिद अफरीदी और जहीर अब्बास शामिल हैं.

    'यदि धोनी 2019 विश्व कप नहीं खेलेंगे तो सही फैसला'
    इधर, पूर्व कप्तान और भारत 'ए' टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि यदि महेंद्र सिंह धोनी 2019 विश्व कप की टीम में खुद को नहीं देखते तो कप्तानी छोड़ने की उनकी टाइमिंग सही थी.

    द्रविड़ ने कहा कि धोनी का फैसला ज्यादा हैरानी भरा नहीं है. उसे पता था कि यह होना ही है. ऐसी अटकलें थी कि वह चैम्पियंस ट्रॉफी तक पद पर रहेगा, लेकिन उससे पहले सिर्फ एक वनडे सीरीज थी.

    धोनी के नजरिये से देखें तो अगर वह खुद को अगले विश्व कप की टीम में नहीं देखता तो उसकी टाइमिंग सही है. विराट कोहली को बागडोर सौंपने का यह सही समय है ताकि उसे अगले विश्व कप के लिए अपनी मनचाही टीम तैयार करने का समय मिल जाए.

    'टीम के लिए अनमोल'
    इसमें कोई शक नहीं कि एमएस धोनी जैसा अनुभवी और सक्षम क्रिकेटर जब फॉर्म में है तो टीम के लिए अनमोल है. उसके पास अपार अनुभव और क्षमता है, खासकर दबाव के क्षणों में. यह आसानी से नहीं मिलता.

    उन्होंने कहा कि सवाल यही है कि आपको टीम में अपनी जगह बनानी पड़ती है और प्रदर्शन के दम पर. यदि वह फॉर्म में है और अच्छा खेल रहा है तो धोनी जैसा खिलाड़ी भारत के लिए अनमोल है, खासकर तब जबकि बड़े टूर्नामेंट आ रहे हैं.

    बड़े टूर्नामेंटों से पहले धोनी का फॉर्म एक मसला होगा. मेरा मानना है कि यह भी उसके अपने प्रदर्शन और क्षमता पर निर्भर होगा. यह उसी पर तय होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करता है. टीम में उसकी जगह विशुद्ध रूप से विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी पर निर्भर होगी.

    कोहली दुआ करेगा कि धोनी अच्छा प्रदर्शन करें और टीम में रहें. इस तरह के अनुभव और क्रिकेट के ज्ञान की टीम को जरूरत है. इतिहास उन्हें भारत के सफल कप्तान के रूप में याद रखेगा. एक ऐसा कप्तान जो अपने दौर में टीम और खेल को काफी आगे ले गया.

    Tags: Mahendra Singh Dhoni, Rahul Dravid, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर