होम /न्यूज /खेल /

मेरे लिए वफादारी मायने रखती है, IPL में अपना आखिरी मैच भी बैंगलोर के लिए ही खेलूंगा: विराट कोहली

मेरे लिए वफादारी मायने रखती है, IPL में अपना आखिरी मैच भी बैंगलोर के लिए ही खेलूंगा: विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा कि उनके लिए वफादारी मायने रखती है और वह IPL में जब तक खेलेंगे, आरसीबी के लिए ही खेलेंगे. (PTI)

विराट कोहली ने कहा कि उनके लिए वफादारी मायने रखती है और वह IPL में जब तक खेलेंगे, आरसीबी के लिए ही खेलेंगे. (PTI)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह जब तक आईपीएल में खेलेंगे, अंतिम मैच तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ ही जुड़े रहेंगे. विराट अगले सीजन में इस टीम की कप्तानी नहीं संभालेंगे जिसका ऐलान उन्होंने पहले ही कर दिया था. एलिमिनेटर मैच में कोलकाता से मिली हार के बाद आरसीबी का 14वें सीजन में सफर समाप्त हो गया.

अधिक पढ़ें ...

    शारजाह. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स से मिली हार से IPL-2021 में सफर सोमवार को खत्म हो गया. विराट कोहली (Virat Kohli) का बतौर कप्तान इस टीम को आईपीएल खिताब दिलाने का सपना भले ही टूट गया लेकिन उनका कहना है कि वह जब तक इस टूर्नामेंट में खेलेंगे, इसी टीम के साथ जुड़े रहेंगे. विराट ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे.

    शारजाह में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. आरसीबी टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन बना पाई जिसमें कप्तान विराट ने ही सबसे ज्यादा 39 रन का योगदान दिया. कोलकाता ने लक्ष्य 2 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर हासिल किया. प्लेयर ऑफ द मैच रहे सुनील नरेन ने 21 रन देकर 4 विकेट झटके. इसके बाद बल्ले से भी कमाल दिखाया और 15 गेंदों पर 3 छक्कों की बदौलत 26 रन बनाए.

    विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘अब अगले 3 साल के लिए नए सिरे से टीम बनाने का समय है. मैं आरसीबी के लिए ही खेलूंगा. मेरे लिए वफादारी बहुत मायने रखती है और इस टीम के साथ मेरा जुड़ाव आईपीएल में मेरे आखिरी दिन तक रहेगा.’ विराट की कप्तानी में आरसीबी ने आईपीएल में 140 मैच खेले और 66 में जीत दर्ज की जबकि 70 में हार झेलनी पड़ी. टीम 2016 में एक बार फाइनल में भी पहुंची थी लेकिन खिताबी जीत दर्ज नहीं कर पाई.

    उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने टीम में ऐसा कल्चर तैयार करने की कोशिश की है जिसमें युवा आकर आक्रामक खेल दिखा सकें. मैंने भारतीय टीम के लिए भी यही करने की कोशिश की है. मैं इतना ही कहूंगा कि अपना 120 प्रतिशत टीम को दिया और बतौर खिलाड़ी इसके बाद भी देता रहूंगा.’

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

    अगली ख़बर