Home /News /sports /

विराट कोहली बोले- क्वालिफायर और एलिमिनेटर शब्द तो दबाव बनाने के लिए गढ़े गए हैं

विराट कोहली बोले- क्वालिफायर और एलिमिनेटर शब्द तो दबाव बनाने के लिए गढ़े गए हैं

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने अभी तक एक बार भी IPL ट्रॉफी नहीं जीती है. (AFP)

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने अभी तक एक बार भी IPL ट्रॉफी नहीं जीती है. (AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी तक एक बार भी IPL ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. अब लीग के 14वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है. विराट को विश्वास है कि उनकी टीम फाइनल में जरूर पहुंचेगी.

अधिक पढ़ें ...

    शारजाह. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि ‘क्वालिफायर और एलिमिनेटर’ जैसे शब्द अधिक दबाव बनाने के लिए गढ़े गए हैं. विराट को पूरा विश्वास है कि उनकी टीम अगले दो मैच जीतकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फाइनल में पहुंचने में सफल रहेगी. बैंगलोर लीग चरण में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद तीसरे स्थान पर रहा और वह सोमवार को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगा.

    कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘इनसाइड आरसीबी’ में कहा, ‘हमें अपनी टीम पर बहुत विश्वास है, यदि हम शीर्ष दो में जगह नहीं बना पाए तो हमें फाइनल में पहुंचने के लिए दो मैच और जीतने होंगे. हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. आप हर तरह की संभावनाओं के लिए तैयारी करते हैं और जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, क्वालिफायर और एलिमिनेटर केवल शब्द हैं जो इन मैचों में अधिक दबाव बनाने के लिए गढ़े गए हैं.’

    इसे भी पढ़ें, 20 गेंद में 112 रन ठोके वाले बल्लेबाज को पीछे छोड़ संदीप बने प्लेयर ऑफ द मंथ

    32 वर्षीय कोहली ने कहा, ‘जब आप क्रिकेट खेलते हो तो या तो जीत हासिल करते हो या आपको हार मिलती है. इसलिए जब आपके पास दो विकल्प (जीत और हार) हों तो फिर मानसिकता नकारात्मक के पक्ष में जा सकती है.’ विराट कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. हालांकि उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वह इसके बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे.

    Tags: Cricket news, RCB vs KKR, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर