होम /न्यूज /खेल /VIDEO: 'आप मेरे लिए हमेशा GOAT रहेंगे', जानिए विराट कोहली ने किस खिलाड़ी के लिए कहा

VIDEO: 'आप मेरे लिए हमेशा GOAT रहेंगे', जानिए विराट कोहली ने किस खिलाड़ी के लिए कहा

विराट कोहली ने वीडियो में खिलाड़ी को सबसे महान बताया है. (Virat Kohli Instagram)

विराट कोहली ने वीडियो में खिलाड़ी को सबसे महान बताया है. (Virat Kohli Instagram)

विराट कोहली ने वीडियो में कहा, ''एक चीज जो आपको खेलते हुए देखकर भी मेरे लिए खास थी, वह यह थी- तथ्य यह था कि न केवल टेनि ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. सिर्फ टेनिस में ही नहीं, रोजर फेडरर दुनियाभर की खेल बिरादरी में शामिल होने वाले महानतम एथलीटों में से एक हैं. उनका प्रभाव टेनिस कोर्ट से परे जा चुका है और उन्हें टेनिस नहीं खेलने वालों के लिए भी वह एक बड़े खेल आइकन हैं. विराट कोहली (जिन्हें कुछ साल पहले फेडरर से मिलने का मौका मिला था) एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें स्विस टेनिस स्टार के करिश्मे ने प्रभावित किया है.

फेडरर के टेनिस को अलविदा कहने के बाद दुनिया के विभिन्न कोनों से कई खिलाड़ियों ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता को अपने-अपने अंदाज में ट्रिब्यूट दिया. लेवर कप 2022 उनका अंतिम टूर्नामेंट रहा. एटीपी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में विराट कोहली ने फेडरर के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की, जिसमें बताया गया कि उन्होंने कैसे लाखों लोगों के जीवन को छुआ है. कोहली ने यहां तक ​​​​कहा कि उन्होंने कभी किसी एथलीट को उस तरह का समर्थन मिलते नहीं देखा, जैसा उन्हें मिला है.
रोहित शर्मा के फैन ने तोड़ा सुरक्षा घेरा, मैदान में घुसकर छुए पैर, देखें PHOTOS

विराट कोहली ने वीडियो में कहा, ”हैलो रोजर, यह मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है कि मैं इस वीडियो के जरिये आपको अभूतपूर्व करियर के लिए बधाई दे रहा हूं, जिसने हमें इतने खूबसूरत पल और यादें दी हैं.” उन्होंने आगे कहा, ”मुझे व्यक्तिगत रूप से 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में आपसे मिलने का मौका मिला था, जिसे मैं अपने जीवन में कभी नहीं भूल पाऊंगा. एक बात जो आपको खेलते हुए देखकर भी मेरे लिए अलग थी, वह यह थी कि दुनिया भर में इतने सारे लोग, न केवल टेनिस की दुनिया में, आपका समर्थन करते हुए, और उस तरह का सपोर्ट मैंने किसी अन्य एथलीट के लिए कभी नहीं देखा है. यह ऐसी चीज है, जिसे बनाया नहीं जा सकता है, जिसे किसी भी तरह से उत्पन्न नहीं किया जा सकता है.”

भारतीय क्रिकेट आइकन ने यह कहते हुए वीडियो का समापन किया कि वह अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए शुभकामनाएं देते हैं और वह हमेशा उनके लिए ‘GOAT’ बने रहेंगे.

भारत-पाकिस्तान 7 अक्टूबर को फिर होंगे आमने-सामने, जानें कब-कैसे-कहां देखें मुकाबला

विराट कोहली ने कहा, ”आप में हमेशा से वह विशेष क्षमता थी. यह बहुत स्पष्ट था, जब हमने आपको खेलते हुए देखा और कोर्ट पर आप जो आभा लेकर आए, वह अतुलनीय है. और मेरे लिए आप हमेशा सर्वकालिक महान बने रहोगे. मुझे यकीन है कि आपके जीवन के अगले चरण में आप उतना ही आनंद लेने वाले हैं, जितना आपने कोर्ट पर लिया था. मैं आपको और आपके परिवार को भी शुभकामनाएं देता हूं. अपना ध्यान रखें.”

हालांकि, रोजर फेडरर ने अपने पेशेवर टेनिस करियर का अंत कर दिया है, लेकिन उन्होंने क्षमता के अनुसार टेनिस से जुड़े रहने का संकल्प लिया है.

Tags: Roger Federer, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें