शाहरुख को पीछे छोड़ कोहली बने देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी

वैश्विक मूल्यांकन से जुड़ी कंपनी डफ एण्ड फेल्प्स ने भारत के सबसे अधिक ब्रांड वैल्यू वाले लोगों की अपनी सूची के चौथे संस्करण में कहा है कि कोहली ने नवंबर, 2018 तक 24 ब्रांडों का प्रचार किया.

भाषा
Updated: January 10, 2019, 9:27 PM IST
शाहरुख को पीछे छोड़ कोहली बने देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: January 10, 2019, 9:27 PM IST
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे अधिक ब्रांड वैल्यू वाले भारतीय शख्सियतों की सूची में लगातार दूसरे वर्ष शीर्ष स्थान पर हैं. वर्ष 2018 में उनकी ब्रांड वैल्यू 18 प्रतिशत चढ़कर 17.09 करोड़ डॉलर हो गई. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. शीर्ष 10 शख्सियतों में शामिल शाहरुख खान इस बार पांचवें स्थान पर रहे. इससे पहले वह दूसरे पायदान पर थे.

वैश्विक मूल्यांकन से जुड़ी कंपनी डफ एण्ड फेल्प्स ने भारत के सबसे अधिक ब्रांड वैल्यू वाले लोगों की अपनी सूची के चौथे संस्करण में कहा है कि कोहली ने नवंबर, 2018 तक 24 ब्रांडों का प्रचार किया. कोहली के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का स्थान आता है.

उन्होंने पिछले साल के मुकाबले एक पायदान की छलांग लगाई है. उनकी ब्रांड वैल्यू 10.25 करोड़ डॉलर आंकी गई है. वह नवंबर, 2018 तक 21 कंपनियों का प्रचार कर रही थीं. कोहली और दीपिका ही मात्र दो ऐसे भारतीय शख्सियत हैं, जिनकी ब्रांड वैल्यू 10 करोड़ डॉलर से ऊपर रही.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के बावजूद इस साल देश में ही खेला जाएगा IPL, 23 मार्च से शुरू होगा 'संग्राम'

इस सूची में शामिल शीर्ष 20 शख्सियतों की ब्रांड वैल्यू 87.7 करोड़ डॉलर आंकी गयी है. जिनमें शीर्ष दस लोगों की ही भागीदारी 75 प्रतिशत से अधिक है. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और दीपिका के पति रणवीर की रैंकिंग भी बेहतर हुई है और ये दोनों क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. दोनों की ब्रांड वैल्यू 6.73 करोड़ डॉलर और 6.3 करोड़ डॉलर आंकी गई है.

ये भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद अगली चुनौती में जुटी टीम इंडिया, देखें VIDEO

अभिनेता शाहरुख खान को नुकसान उठाना पड़ा है और वह 6.07 करोड़ डॉलर के साथ दूसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं. डफ एण्ड फेल्प्स के प्रबंध निदेशक अविरल जैन ने कहा, 'शीर्ष 20 शख्सियतों की सूची में बॉलीवुड का दबदबा है लेकिन उन्हें खिलाड़ियों से कड़ी चुनौती मिली है. कोहली, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और पीवी सिंधू की ब्रांड वैल्यू 24.1 करोड़ डॉलर रही जो 87.7 करोड़ डॉलर का 27 प्रतिशत है.'
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर